मर्यादाओं को ध्यान रखकर कार्य करने वाले ही श्रीराम के भक्त है- भंवरराजा

DSC09718नौगॉव(छतरपुर) प्रकृति के संचालन कर्ता परमपिता परमेष्वर भगवान श्रीराम जी के जन्मोत्सव पर नगर सहित पूरे विष्व में हर्ष व उल्लास से साथ रामनवमीं का पर्व मनाया गया । इस पर्व पर हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि भगवान श्रीराम ने मर्यादा का अपने जीवन मंे जो स्थान दिया यदि हम भी मर्यादाओं को ध्यान में रखकर घर-परिवार, समाज और देष के लिए कार्य करेगें तभी हम श्रीराम भक्त कहलायेगें ।
उपरोक्त विचार मुख्य अतिथि महाराजपुर विधान सभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक श्री मानवेन्द्र सिंह भंवर राजा ने नौगॉव नगर में श्रीराम जन्मोत्सव समिति व्दारा आयोजित सम्मान समारोह में रखें । उन्होने कहा कि आज घर परिवार में विघटन का का मूल कारण सुमति नही रही है जिस कारण विपत्तियॉ खड़ी हो गई हैं । मानवता को भूल कर निजि स्वार्थ में लिप्त होने के कारण व्यक्ति संकट में उलझ रहा है । विधायक जी ने कहा कि समाज को दिषा देने वाले ऐसे सामाजिक कार्य समय समय पर होते रहना चाहिए । नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री अंजुल सक्सेना ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति हमें आपसी भाईचारा एवं मिलजुल कर एकता में रहने का संदेष देती है । नायब तहसीसदार श्री पुरूषोत्तम गुप्ता ने कहा कि भगवान श्रीराम मर्यादा पुरूषोत्तम थें उनके जीवन को प्रत्येक नागरिक को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए । समिति ने समाजसेवा के लिए बरिष्ठ पत्रकार श्री संतोष गंगेले , श्री राजेष अग्निहोत्री संपादक, पत्रकार श्री नन्हे राजा, लेाकेन्द्र मिश्रा ,हिमॉषु साहू, जितेन्द्र ष्षर्मा, राजीव तिवारी, बजीर खान, सावन दीक्षित, विनय त्रिपाठी को उत्त्म समाचार कवरेज के लिए सम्मानित किया । प्रषासनिक व्यवस्था केलिए श्री विनायक षुक्ला नगर निरीक्षक, श्री उमाषंकर चतुर्वेदी सहायक उप निरीक्षक, बहादुरी के लिए श्रीमती रीना पटैल पुलिस आरक्षक , समाजसेवा के लिए श्रीमती भारती साहू कु0 तृप्ती कठैल को सम्मानित किया गया ।
श्रीराम जन्मोत्सव समिति के संयोजक श्री मनोज सोनी ने आयोजन पर प्रकाष डाला तथा समाजसेविका श्रीमती भारती साहू ने महिलाओं के माध्यम से धर्म की रक्षा का वचन दिया । इस अवसर पर नौगॉव नगर के प्रत्येक समाज के प्रमुख नागरिक, समाजसेवी, पत्रकारों, कलाकारों, सहयोगी और स्थानीय प्रषासनिक अधिकारियों को श्रीराम जी का चित्र देकर मंच पर सम्मानित किया गया ।

error: Content is protected !!