महिला आयोग ने मोदी को ‘बंदर’ बताया

शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पर टिप्पणी करने के बाद कांग्रेस के निशाने पर आए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अब महिला आयोग ने भी आड़े हाथ लिया है। महिला आयोग ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मोदी की तुलना बंदर से कर दी।

मामले को संज्ञान लेते हुए महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने बृहस्पतिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए उनसे मांग की कि वे तुरंत सुनंदा से माफी मांगे। बरखा सिंह ने इस दौरान मोदी को निशाने पर लेकर एक शेर कहा.. नफरतें पालना दुर्भाग्य रहा हो जिसका, वो किसी रिश्ते की अजमत कहा पहचानता है। प्यार को पैसे में तौलने वाले से कहो, कोई बंदर अदरक का मजा जानता है..।

बरखा ने कहा कि राजनीति आरोप-प्रत्यारोप के दौरान किसी महिला के नाम का इस तरह इस्तेमाल करना सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि मोदी जैसे शिक्षित इंसान को तो ऐसी बातें बिल्कुल शोभा नहीं देतीं। उन्होंने कहा कि यदि मोदी इस मुद्दे पर माफी नहीं मांगेगे तो आयोग गुजरात की महिलाओं से अपील करेगा कि वे मोदी को ऐसा करने के लिए मजबूर करें, क्योंकि यह मामला किसी व्यक्ति विशेष का नहीं बल्कि महिलाओं के सम्मान से जुड़ा है।

जब बरखा से यह पूछा गया कि इस पूरे घटनाक्रम के जवाब में काग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह द्वारा मोदी की कथित पत्नी को लेकर की गई टिप्पणी पर उनके क्या विचार हैं तो उन्होंने इस बात की जानकारी होने से इन्कार कर दिया। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह दिग्विजय के बयान का भी विरोध करती हैं तो उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के खिलाफ गलत टिप्पणी या व्यवहार की आयोग निंदा करता है। अगर इस मामले में कोई शिकायत आएगी तो आयोग उस पर कार्रवाई करेगा।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान शशि थरूर की पत्नी सुनंदा को 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड कहा था। जिसके बाद भाजपा और काग्रेसी नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई और दिग्विजय सिंह ने मोदी की पत्नी का मुद्दा उठा दिया।

error: Content is protected !!