भटके हुए लोगों को राह दिखायेगी फिल्मट ‘जिहाद’

हिंदी फिल्मग ‘जिहाद’ एक मैसेज ओरिएंटेड फिल्मक है, जो इसके नाम पर भटके लोगों को राह दिखायेगी। ये कहना है रिलीज से पूर्व दुनिया भर में चर्चा का विषय बन चुकी फिल्मट ‘जिहाद’ के लीड अभिनेता हैदर काजमी का। उन्हों ने कहा कि आज ‘जिहाद’ के असल मतलब से लोग अंजान है, जो हम इस फिल्म् के जरिये लोगों के सामने लेकर आ रहे हैं। ‘जिहाद’ का मतलब होता है अपने अंदर के क्रोध और शैतान को मारना, ना कि इसके नाम पर बंदूक उठाकर बेकसूर लोगों को मारना। ‘जिहाद’ को लेकर लोगों के बीच भ्रम की स्थिति है, उसी को साफ करने के लिए ‘जिहाद’ नाम से हमने फिल्मा बनाई है।
गौरतलब है कि फिल्मब ‘जिहाद’ को इन दिनों एक ज्व्लंत सोशल काउज के लिए वैश्विक प्रशंसा मिल रही है। इस फिल्मब ने वैश्विक पटल पर लोगों को आकर्षित किया है। यही वजह है कि दुनिया भर के विभिन्नए फिल्मस फेस्टिवल में इस फिल्म को सराहा गया है। मालटा वर्ल्ड् इंटरनेशनल फिल्मि फेस्टिवल 2017,डंअमतपबाडवअपम 2017(स्वे ।दहमसमे), स्वे ।दहमसमे ब्पदममिेज और ब्पदमउं स्वदकवद थ्पसउ थ्मेजपअंस के अलावा टोरंटो इंटरनेशनल नोलिवुड फिल्म फेस्टिवल में यह फिल्मम अपनी छाप छोड़ चुकी है। वहीं, राकेश परमार द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जिहाद’ के लिए टोरंटो इंटरनेशनल नोलिवुड फिल्म फेस्टिवल में काजमी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।
इस बारे में हैदर काजमी का कहना है कि फिल्मक की खासियत है इसका संदेश, जो लोगों के दिल को छू रहा है। वरना अभी तक लोगों में इस शब्दन को लेकर भटकाव की स्थिति थी। हालांकि अभी तक यह विभिन्नस फिल्मो त्स व में दिखाई गई, मगर इस साल ऑल ओवर इंडिया में भी रिलीज हो जायेगी, ताकि देश की जनता इस बेहतरीन फिल्मम को देख कर अपने शक और शुबहे को दूर कर सकें। फिल्मम की लीड एक्ट्रे स अल्फिया और शूटिंग जम्मूस दृ कश्मीदर में हुई है।

error: Content is protected !!