आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ देगा 10 मार्च को राज्यव्यापी महाधरना

निषाद विकास संघ की कोर कमिटी की बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा
मुजफ्फरपुर कांड के मद्देनजर होली मिलन समारोह‍ स्‍थगित

पटना, 27 फ़रवरी 2018: मंगलवार को पटना के होटल मौर्या में निषाद विकास संघ कोर कमिटी की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में संघ के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही बैठक में कई महत्वपूर्व फैसले लिए गए.बैठक की अध्यक्षता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी ने की. वहीं, मुकेश सहनी ने बैठक के दौरान निषाद विकास संघ द्वारा आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह मुजफ्फरपुर कांड को ध्‍यान में रखकर स्‍थगित करने की घोषणा की।

बैठक के पश्चात पत्रकारों को संबोधित करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि आगामी 10 मार्च को आरक्षण के लिए राज्यव्यापी महाधरना के लिए सम्पूर्ण बिहार का निषाद पूरी तरह से तैयार है. जून 2018 तक हर हाल में बिहार में निषाद समाज को आरक्षण दिलाने का हमारा लक्ष्य है. ऐसा नहीं होने की स्थिति में अपनी पार्टी की घोषणा सहित अन्य कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी. साथ ही संघ निषाद समाज को हक़-अधिकार दिलाने की लड़ाई में सफलता प्राप्त करने के अत्यंत नजदीक है. संघ की लड़ाई और समाज की एकजुटता का नतीजा है कि आज सभी दलों द्वारा निषादों को प्राथमिकता दी जा रही है. यह हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है. साथ ही संघ के आगामी कार्यक्रमों से बिहार के राजनैतिक गलियारों में हलचल मच जाएगी.

बैठक में संघ के संगठन विस्तार के सभी पहलुओं पर चर्चा की गई. साथ ही संगठन की मजबूती सुनिश्चित करने के सभी बिन्दुओं पर भी विचार किया गया. बैठक में संघ द्वारा 2018 की छमाही तक सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी विचार किया गया. सन ऑफ़ मल्लाह ने जानकारी दी कि संघ साल की पहली छमाही में राज्यभर में कई बड़े तथा महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन कर अपनी पूरी ताकत दिखाने के लिए तैयार है. हमारी आगामी रणनीति हर तरह से निषादों के हित में है और उनके तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगी.

बैठक में राष्टीय उपाध्यक्ष डॉ राजभूषण चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक कुमार चौहान, प्रदेश युवा अध्यक्ष श्री गौतम बिंद, प्रदेश महिलाध्यक्ष श्रीमती निर्मला सहनी, संघ के निदेशक श्री शिवबचन प्रसाद नोनिया, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मदन मोहन निषाद, शेखपुरा जिलाध्यक्ष श्री पप्पू चौहान, मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सहनी, राष्टीय प्रधान महासचिव श्री छोटे सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बैद्यनाथ सहनी तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री ब्रह्मदेव चौधरी, सहरसा जिलाध्यक्ष श्री दिनेश निषाद सहित संघ के सैकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे.

error: Content is protected !!