डेंगू का मच्छर हूं, कांग्रेस-भाजपा पर भारी पड़ूंगा: केजरीवाल

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल के बीच एक नई बहस छिड़ गई है.

दरअसल सलमान खुर्शीद ने एक निजी भारतीय चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि अरविंद केजरीवाल के उन पर किए गए हमले उस मच्छर के हमलों की तरह हैं जो थोड़ी परेशानी पैदा करता है और फिर चला जाता है.

लेकिन सलमान खुर्शीद के इस बयान पर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चला रहे अरविंद केजरीवाल भी पलटवार करने से नहीं चूके.

उन्होंने कहा, ”मैं डेंगू का मच्छर हूं. मैं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को काटूंगा और उनके लिए परेशानी पैदा करूंगा.”

‘बिजली दरों में भी भ्रष्टाचार’

केजरीवाल ने ये दावा भी किया कि राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की दरें बढ़ाने में भी भ्रष्टाचार हुआ, वो इसका भी भंडाफोड़ करेंगे.

भ्रष्टाचार और जन लोकपाल के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल सलमान खुर्शीद को इससे पहले उनके ही गढ़ फ़र्रुख़ाबाद में ललकार चुके हैं जहां उन्होंने अपने समर्थकों के साथ रैली करके वोटरों से खुर्शीद के खिलाफ मतदान करने की अपील की थी.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने सलमान ख़ुर्शीद पर आरोप लगाया था कि उनकी स्वयंसेवी संस्था ने कई ज़िलों में विकलांगों की सहायता के नाम पर बिना कैंप लगाए ही 71 लाख रूपए सरकारी आर्थिक सहायता के तहत प्राप्त किए थे.

सलमान खुर्शीद तब कानून मंत्री थे और उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया था.

अभी एक दिन पहले ही अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि एचएसबीसी बैंक की जिनेवा शाखा में 700 लोगों के 6,000 करोड़ रुपए काले धन की शक्ल में जमा हैं.

उन्होंने दावा किया था कि रिलायंस, डाबर जैसी कंपनियों के कई नामचीन लोगों का काला धन विदेशी बैंकों में जमा है. इस सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस की एक सांसद अनु टंडन का नाम भी लिया था जिन्होंने केजरीवाल के आरोपों को निराधार बताया था.

error: Content is protected !!