नारी का आभूषण उसका चरित्र होता है- अभिलाषा षिवहरे

नौगॉव (छतरपुर ) 23 अक्टूवर 18- स्थानीय उत्सव बाटिका मैरिज गार्डन नौगॉव में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाआंे अभियान की सक्रिय कार्यकर्ता श्रीमती ष्षोभा सोनी ने दषहरा मिलन समारोह का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता नगर पंचायत हरपालपुर की अध्यक्ष श्रीमती ममता बैषखिया जी रही तथा नौगॉव नगर पालिका अध्यक्ष मुख्य अतिथि श्रीमती अभिलाषा-धीरेन्द्र षिवहरें जी संचालन समाजसेविका कु0 तृष्टि कठैल ने किया । इस आयोजन में बिषिष्टि अतिथि के रूप में श्रीमती मधु जयसवाल श्रीमती अंजली सक्सेना, डॉ0 प्रिंयका चौहान, ममता यादव ने अपनी मंचाषीन उपस्थिति दी ।समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी को महिलामंच के बीच विचार रखने का अवसर दिया गया ।
कार्यक्रम में बेटियों का पूजन किया गया इसके वाद महिलाओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती अभिलाषा ने कहा कि नारी का आभूषण जेवर व संपत्ति नही होती उसका चरित्र उसके सदविचार एवं गुणों की समाज में पूजा होती है इसलिए नारी का सम्मान होता है । इस अवसर पर डॉ0 प्रिंयका चौहान ने कहा कि आज हमें महिलाओं को अपने अधिकार और कर्तव्यों के साथ साथ भारतीय सभ्यता एवं संस्कारों को बचाना है । इस अवसर पर श्रीमती ममता बैषखिया जी ने कहा कि ऐसा पावन पवित्र त्यौहार के माध्यम से हम आप एकत्रित होते है इनकी पवित्रता के लिए महिलाओं का त्याग और बलिदान भी याद होना चाहिए । महिलाओं को अपने को कभी कमजोर सावित न करें । ष्षक्ति स्वरूपा होने के बाद सरल सहज प्रेम रस के कारण महिलाओं में बुध्दि विवके और ज्ञान का भंडार होता है उसको प्रयास हमेषा करना चाहिए । इस अवसर पर आयोजक श्रीमती ष्षोभा सोनी ने कहा कि हमारा उद्देष एक मंच पर महिलाओं को लाकर समाज में व्याप्त कुरूतिया और रूढ़िओं को समाप्त कर सकारात्मक विचारों के साथ नये भारत का निमार्ण करना होगा । सभी महिलाओं को अपने घर परिवार और समाज के लिए समर्पण के साथ कार्य करने से महिलाओं को सम्मान बरकरा रहेगा । कार्यक्रम में नगर की सौ से अधिक प्रतिष्ठित एवं षिक्षित महिलाओं ने अपनी सहभागीदारी निभाई जिसमें गृहण एवं जनप्रतिनिधी भी उपस्थित रहे । इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग प्रोग्राम दिए ।
आयोजन में बरिष्ठ पॉच महिलाये जिसमें श्रीमती कौषिल्या सोनी, जय देवी, गिरजा सरेाज गीता सोनी को सम्मानित कर मातृषक्ति की पूजा की गई ।

error: Content is protected !!