अनिल कुमार ने बक्‍सर के विकास का लिया संकल्‍प

बक्सर/दिनारा : जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बक्सर लोकसभा के उम्मीदवार अनिल कुमार ने आज दिनारा विधान सभा क्षेत्र के सुंदरवन, राजपुर, मंसुडिहरी, जिगना, भानपुर समेत लगभग 2 दर्जन गांवों में सधन जनसंपर्क कर जनता से अपने लिए वोट की अपील की। जनसंपर्क के दौरान जनता की ओर से भी उन्‍हें भरपूर समर्थन प्राप्त हो रहा है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के अंतिम फेज में 19 मई को मतदान होने वाले हैं। इससे पहले अनिल कुमार ने चुनाव प्रचार में अपना पूरा दमखम लगा दिया है। वे कभी मोटर साइकिल से तो कभी गांव की पगडंडियों पर चलकर जनता के बीच पहुंच कर वोट मांग रहे हैं। इस क्रम में आज उन्‍होंने दिनारा में बक्‍सर के विकास का संकल्‍प भी लिया और कहा कि विकसित बक्‍सर का निर्माण करना मेरी जिंदगी का पहला लक्ष्‍य है। इसलिए मैं आपके बीच चलकर ये कहने आया हूं कि आपने बाहरी को और सामंतों को मौ‍का दिया, एक बार अपने बेटे – भाई को मौका दीजिए।

अनिल कुमार ने कहा कि हमने जिस जनप्रतिनिधि चुनकर लोकसभा और विधानसभा में भेजा, उन्‍हें बक्‍सर के विकास की चिंता नहीं है। इसका कारण से बक्‍सर आज भी विकास कार्यों से कोषों दूर है। हमें ये समझने की जरूरत है कि हमारे सांसद केंद्र में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हैं, लेकिन आज तक दिनारा क्‍या बक्‍सर लोकसभा क्षेत्र में कहीं भी एक अस्‍पताल नहीं बनावाया। दिनारा के विधायक उद्योग मंत्री हैं, लेकिन उन्‍होंने यहां एक भी उद्योग नहीं लगाया। दोनों को क्षेत्र की समस्‍या दिखाई नहीं देती है। उल्‍टे कोई जनता को लूट कर भागलपुर ले जा रहे हैं और कोई अपना घर भर रहे हैं।

अनिल कुमार ने दिनारा की जनता से रोजगार, शिक्षा, अस्‍पताल, महिला कॉलेज, एम्‍स जैसी चीजों की स्‍थापना के संकल्‍प को दोहराया और कहा कि अगर इस बार उन्‍हें बक्‍सर से लोकसभा में नेतृत्‍व का मौका मिलता है, तो वे विकास को प्राथमिकता देंगे और किसानों से लेकर नौजवानों की जिंदगी में तरक्‍की और खुशहाली लाने के लिए भरपूर कोशिश करेंगे। नहरों में पानी और समर्थन मूल्‍य में वृद्धि करने का काम करेंगे। इसलिए हम बक्‍सर की जनता से अपील करते हैं, ‘अब तक आपने उन लोगों को चुना, जिन्‍होंने चुनाव के बाद आपको आपके हाल पर छोर दिया, लेकिन इस बार अपने घर के बेटे को सिलाई मशीन छाप पर बटन दबा कर चुनिए। हमें अपना प्रतिनिधि बनाईये और निकम्‍मे लोगों को यहां से भगाने का काम करिये।

जनसंपर्क के मौके रवि प्रकाश, मंटू पटेल, चक्रवर्ती चौधरी, जगत नारायण सिंह, मोहन राम, संजय मंडल, डॉ रामराज भारती, सुविदार दास, आशुतोष पांडेय, राजा यादव, मोहन गुप्ता, संतोष यादव, रमेश राम, चंद्रशेखर सिंह, अरुण सिंह, वीरेंद्र सिंह, रामाधार राम के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Comment