टेक महिंद्रा ने कोविड के विरुद्ध कार्यबल और सामुदायिक सुरक्षा के लिए ‘Mhealthy’ समाधान लॉन्च किया

नई दिल्ली, 03 अगस्त, 2020: डिजिटल ट्रांसफॉर्मेंशन, कंसल्टिंग और बिजनेस रीइंजीनियरिंग सेवा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी टेक महिंद्रा ने आज कोविड-19 के विरुद्ध कार्यबल और सामुदायिक सुरक्षा के लिए ‘Mhealthy’ समाधान लॉन्च करने की घोषणा की. ‘Mhealthy’ आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस, मशीनलर्निंग जैसी नई पीढ़ी की तकनीक द्वारा डेटा आधारित विस्तृत डिजिटल समाधान है. इस अभियान का हिस्सा होने के नाते टेक महिंद्रा, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के परिसर में मीडिया के कोरोना योद्धाओं के लिए विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन करेगा.
कोविड-19 के जोखिमों से बचाव के लिए टेक महिंद्रा प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के 4500 से अधिक सदस्यों के लिए तीन दिवसीय स्क्रीनिंग अभियान का संचालन करेगा. इसके अलावा, टेक महिंद्रा ने अपने भारतीय कार्यालयों में थर्ड पार्टी वेंडर्स के साथ चरणबद्ध तरीके से स्क्रीनिंग शुरू की है और कंपनी अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और साझीदारों को इसका लाभ देने की योजना बना रही है. अपने कर्मचारियों, साझीदारों और ग्राहकों के लिए कार्यस्थलों को सुरक्षित बनाने की प्रतिबद्धता के साथ, टेक महिंद्रा बेहतर स्क्रीनिंग तकनीक का उपयोग करते हुए सीमित कर्मचारियों के लिए कार्यालयों को फिर से खोलने के लिए काम कर रही है. Mhealthy, कोविड-19 जोखिम के विभिन्न खतरों जैसे पहले से अन्य बीमारियों का होना, प्रतिरोधक क्षमता की स्थिति, पूर्व संक्रमण आदि की जांच के लिए कार्यस्थल पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति की नियमति अंतराल पर स्क्रीनिग को सक्षम बनाता है.
सीपी गुरुनानी, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टेक महिंद्रा ने कहा, ‘जैसा कि दुनिया काम पर लौटने के बारे में सोच रही है, नियोक्ता और कर्मचारियों दोनों के लिए जोखिम और सुरक्षा उपायों से संबंधित चिंताएं हैं. इसे देखते हुए टेक महिंद्रा की टीम ने ‘Mhealthy’ समाधान निकाला है. यह न सिर्फ कोविड-19 के जोखिमों का त्वरित मूल्यांकन करता है, बल्कि उन सभी कारकों की भी स्क्रीनिंग करता है जो इस जोखिम में योगदान कर सकते हैं. ‘न्यू नॉर्मल’ के दौर में यह उतना ही जरूरी है, जितना कि ड्राइविंग करते समय सीट बेल्ट पहनना जरूरी है.”
Mhealthy प्लेटफॉर्म ISO 13485-2016 प्रमाणित है, चिकित्सकीय परीक्षणों के साथ केंद्रीय ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन से पास है, और सभी सरकारी अनिवार्य नियमों और दिशानिर्देशों का अनुपालन करता है. 32 से अधिक स्क्रीनिंग परीक्षणों के साथ 96 प्रतिशत सटीक एंटीबॉडी परीक्षण इस एकल प्लेटफॉर्म की विशेषता है.
प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के प्रवक्ता के मुताबिक, “जैसे ही व्यवसाय शुरू होंगे, कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करनाबेहद जरूरी है. हमारे जो साथी फील्ड पर काम कर रहे हैं, टेक महिंद्रा की यह विशेष पहल लगातार उनकी एंटीबॉडी स्तरों की जांच के जरिए उन्हें कोविड-19 के जोखिमों से सुरक्षित रहने में मदद करेगी.
Mhealthyमूल रूप से कर्मचारियों को स्वास्थ्य प्रदाताओं के साथ जोड़ती है, सभी कर्मचारियों के समग्र स्वास्थ्य को ट्रैक और मॉनिटर करती है. रियल टाइम डैशबोर्ड के जरिए तत्काल ऑडियो / वीडियो स्वास्थ्य परामर्श की जरूरतें प्रदान करती है, आसान परामर्श के जरिए कार्रवाई में तेजी लाती है.
हर्षवेन्द्र सोइन, ग्लोबल चीफ पीपल ऑफिसर और मार्केटिंग हेड, टेक महिंद्रा का कहना है, “एक अग्रणी वैश्विक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेंशन प्रदाता के रूप में, हम न केवल अपने सहयोगियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए नई-पुरानी तकनीकों का लाभ उठा रहे हैं, बल्कि हम अपने साक्षीदार और ग्राहकपारिस्थितिकी तंत्र के प्रति भी प्रतिबद्ध हैं. हमें मीडिया उद्योग के कोविड योद्धाओं को इस स्वास्थ्य समाधान का लाभ देने और भारतीय प्रेस क्लब में उनके लिए विशेष स्क्रीनिंग आयोजित करने में खुशी महसूस हो रही है. यह विशेष पहल कोविड-19 से हमारे लोगों और समाज की सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दोहराती है. यह समाधान सभी के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण तैयार करने और आसान स्क्रीनिंग को सक्षम बनाता है.
कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रतिबद्ध, टेक महिंद्रा ने पॉजिटिव पाए जाने वाले कर्मचारियों के लिए एक विशेष अवकाश नीति भी बनाई है जो मौजूदा अवकाश पात्रता से अधिक है. TechMHRNxtचार्टर का हिस्सा होने के नाते, ‘मानव केंद्रित कार्यस्थल’ के जरिए हमारा ध्यान लोगों को फिर से संगठित करने और मानवीय संपर्क के साथ नई पीढ़ी की तकनीक इस्तेमाल करके कर्मचारियों के अनुभव को बढ़ाना है.

error: Content is protected !!