टाटा मोटर्स ने अपने सानंद प्लांट से 300,000वीं टियागो कार का उत्पादन किया

मुंबई, 22 सितंबर, 2020: टाटा मोटर्स, भारत के अग्रणी ऑटोमोटिव ब्रांड, ने आज अपने गुजरात स्थित सानंद प्लांट से 300,000वीं टियागो कार का उत्पादन पूरा किया। 2016 में लॉन्च की गई टाटा टियागो को सभी क्षेत्रों से उसके शानदार डिज़ाइन, टेक्नोलॉजी और ड्राइविंग डायनैमिक्स के लिए सराहा गया है। इम्पैक्ट (आईएमपीएसीटी) डिज़ाइन फिलॉसॉफी के अंतर्गत यह पहला प्रॉडक्ट था और इसके लॉन्च के समय इसने इस सेगमेंट में अनेकों फीचर्स पहली बार मार्केट में पेश किए।
टियागो टाटा मोटर्स की न सिर्फ सबसे ज़्यादा पुरस्कृत कार है लेकिन अगस्त 2018 में यह देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली हैचबैक भी बन गई, जो इसकी उपलब्धियों में एक और जुड़ाव था। इससे पहले इस साल कंपनी ने टाटा मोटर्स के न्यू फॉरएवर रेंज के एक भाग के तौर पर इस कार का बीएस6 संस्करण भी लॉन्च किया। इसे भी ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 4 स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग प्रदान की गई जो इसकी एक और शानदार उपलब्धि रही। ड्यूएल एयरबैग्स, कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एँटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम्स (एबीएस), रीयर पार्किंग असिस्ट जैसे इससे भी ज़्यादा इस श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ सेफ्टी फीचर्स मानक के तौर पर इसके सभी वैरिएंट में मौजूद है और यही वजह है कि टियागो निर्विवाद रुप से इस सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार है।
यंग, प्रीमियम और मज़ेदार रहते हुए टियागो 2020 में ज़्यादा आत्मविश्वास और परिपक्वता वाला डिज़ाइन देखने को मिलता है। मैन्युअल और एएमटी दोनों ही विकल्‍पों में उपलब्ध यह कार कंपनी के सबसे नए रेवोट्रॉन 1.2 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजिन से सुसज्जित है।

error: Content is protected !!