टेक्‍नो ने अपनी ब्रांड कनेक्‍ट की शुरूआत ‘टेक्‍नो इंडिया वर्चुअल रन’ के साथ 2021 में की – पंजीकरण खुल चुके हैं

नई दिल्ली, 23 फरवरी, 2021: वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड, टेक्‍नो ने आज अपने टेक्‍नो इंडिया रन के पहले वर्चुअल संस्करण को शुरू करने की घोषणा की। यह टेक्‍नो की अपने युवा लक्षित-समूह (टीजी) के साथ जुड़ने और साथ ही भारत सरकार के ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ को मजबूत करने के लिए एक ब्रांड-कनेक्ट पहल है। वर्चुअल रन का आयोजन 13 और 14 मार्च 2021 को होगा और इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रतिभागी अपनी पसंद के माहौल की सुरक्षा में सक्रिय रूप से हिस्सा ले सकें। ‘ टेक्‍नो इंडिया वर्चुअल रन’ के जरिए ब्रांड का उद्देश्य लोगों को स्वभाव में बदलाव लाने और सेहत व फिटनेस को अपने दैनिक जीवन का एक अहम हिस्सा बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।
इस अभियान का विचार एक टेक्‍नो सीएमआर स्टडी से निकलकर आया, जो बताती है कि ‘एस्पिरेशनल भारत में सात में से तीन उपयोगकर्ताओं ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान नई गतिविधियां और अपने शौक को पूरा करने के काम शुरू किए हैं’। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य और फिटनेस संबंधी गतिविधियों के लिए स्मार्टफोन के उपयोग में 54% की बढ़ोतरी हुई। महामारी के चलते उपभोक्ताओं को सेहत, तंदुरुस्ती और वेलनेस पर ध्यान केंद्रित करते हुए देखा गया, और यह नवीनतम पहल भारत में अपने उपभोक्ताओं के लिए टेक्नो की प्रासंगिक, जिम्मेदार और आकर्षक कार्यक्रम लाने संबंधी इच्छा को आगे बढ़ाती है। टेक्‍नो इंडिया वर्चुअल रन का आयोजन अग्रणी खेल उपक्रम, यूटूकैनरन के सहयोग में किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व भारत भर में 100 रेस एंबेसडर्स करेंगे। इन एंबेसेडर्स में शामिल हैं : क्रांति साल्वी – 2018 में नौ गज की साड़ी पहनकर प्रतिष्ठित बर्लिन मैराथन में दौड़ने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाने वाली। उन्हें 2017 में बोस्टन मैराथन, 2018 में एनवायसी मैराथन, 2019 में कॉमरेड्स और 2019 में शिकागो मैराथन जैसी कई अन्य प्रमुख प्रमुख दौड़ों में भी सराहनाएं मिली हैं। इसके अलावा हाफ मैराथन दौड़ने वाली भारत की एकमात्र किडनी प्रत्यारोपण सर्वाइवर शिबानी गुलाटी, बेंगलुरू के बेयरफुट व मिनिमल रनर, एडवेंचर ट्रैवलर और टेडएक्स स्‍पीकर आकाश नंबियार और कई अन्‍य रनर्स शामिल हैं।
टेक्‍नो की इस फिटनेस पहल को लेकर अपनी बात रखते हुए ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ, श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा, “टेक्‍नो ने हमेशा अपने उपभोक्ताओं के लिए सबसे अधिक सार्थक अनुभव लाने की कोशिश की है। टेक्‍नो इंडिया वर्चुअल रन का उद्देश्य उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य, फिटनेस और वेलनेस जैसी चीजों से जोड़ना है, जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। पिछले साल लोगों ने कई महीने घर पर रहते हुए ही बिताए। कहीं आना-जाना नहीं, कोई सफर नहीं, और घर से काम करना और रिमोट लर्निंग- लाइफस्टाइल अचानक सुस्‍त हो गई थी। महामारी ने लोगों को स्वास्थ्य के बारे में अधिक समग्र रूप से सोचने के लिए प्रेरित किया। हर रोज की गतिविधियों के साथ संघर्ष करते हुए फिटनेस बहुत महत्‍वपूर्ण हो गई है। वर्चुअल वर्कआउट की बदौलत लोगों ने अपने स्वास्थ्य को मजबूत बनाना शुरू कर दिया है। हमारा दृढ़ विश्‍वास है कि आने वाला समय डिजिटल और फिजिकल, दोनों का मिश्रण होने जा रहा है।”
श्री पी. वेंकटरामन, सीईओ और संस्थापक, यूटूकैनरन ने कहा, “विशेष रूप से महामारी बाद की दुनिया में सेहत और वेलनेस हमारे जीवन में महत्वपूर्ण हो गए हैं, जहां लोगों के पास अपने वर्कआउट या स्वास्थ्य संबंधी कामों के लिए सीमित जगह थी। टेक्‍नो इंडिया वर्चुअल रन के साथ हमारा यह जुड़ाव पूरे देश के नागरिकों को एक सेहत भरी जीवनशैली के लिए इस आयोजन में भाग लेने को प्रोत्साहित करेगा।”

टेक्‍नो इंडिया वर्चुअल रन में तीन श्रेणियां होंगी – 2 किमी परफॉर्मेंस वॉक, 5 किमी स्पीड रन और 10 किमी पावर रन। इससें 8000 से अधिक प्रतिभागियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है, जिसके चलते यह हालिया दौर में सबसे अधिक लोकप्रिय पहलों में से एक होगा। साइट पर पंजीकरण कराने वाले प्रतिभागियों को एक जर्सी, नेकवियर और एक ई-प्रमाणपत्र प्राप्त होगा।

कैसे लें हिस्सा:
यह दौड़ फिटनेस के दीवानों, शौकिया दौड़ने वालों, पेशेवर धावकों और दौड़ने की शुरुआत करने वालों सहित सभी के लिए खुली है, जो दौड़ में हिस्सा ले सकते हैं। प्रतिभागियों को 10 मार्च, 2021 तक पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण पर ऑनलाइन या चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स पर कराया जा सकता है।
पंजीकरण विवरण दर्ज करने के बाद, प्रतिभागियों को टेक्‍नो एप के लिंक के साथ एक कन्फर्मेशन मेल प्राप्त होगा। प्रतिभागियों के दौड़ संबंधी आंकड़ों को ‘स्ट्रावा’ ऐप के माध्यम से रिकॉर्ड किया जाएगा, जो उनकी गतिविधि का विवरण टेक्‍नो एप को एक्सपोर्ट करेगा, जिसमें विजेताओं को आगे उठाए जाने वाले कदमों के लिए सूचित किया जाएगा। प्रतिभागियों को अपनी चयनित दौड़ को एक बार में पूरा करना होगा। कई प्रयासों वाली एंट्रीज को अमान्य कर दिया जाएगा।
विजेताओं की श्रेणियां और पुरस्कार इस प्रकार हैं:

· सबसे तेज समय (शीर्ष 3): 2k वॉक – 3,499 रुपए का 1 वायरलेस स्पीकर

· सबसे तेज समय (शीर्ष 3): 5k रन – टेक्‍नो पोवा स्मार्टफोन

· सबसे तेज समय (शीर्ष 3): 10k रन – 1 टेक्‍नो पोवा + 3,499 रुपए कीमत वाला 1 वायरलेस स्पीकर

· सोशल मीडिया पर शीर्ष 10 क्रिएटिव एंट्रीज – 3,499 रुपए कीमत वाला 1 वायरलेस स्पीकर

· अर्ली बर्ड्स: दौड़ शुरू करने वाले पहले 7 धावक – 1,299 रुपए कीमत वाला 1 वायरलेस स्पीकर

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!