‘वर्क फ्रॉम होम’ से बोर हो गए हैं, तो इन नये टाइटल्‍स के मजे लें, वह भी मुफ्त में!

भारत में घरों के ऑफिस में बदलने का एक साल जल्‍दी ही पूरा होने वाला है और ऐसे में अमेज़न प्राइम वीडियो आपके लिए लेकर आया है अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन। यदि आप ‘वर्क फ्रॉम होम’ से बोर हो गए हैं तो यह मोबाइल एडिशन इस बोरियत को दूर करने और खुद का बॉस बनने में आपकी मदद करेगा। अब आप अपनी पसंदीदा मूवीज और सीरीज को मुफ्त में स्‍ट्रीम कर सकते हैं। कहां से शुरूआत करें, यह सोचकर क्‍या आप बहुत उत्‍साहित हो रहे हैं? तो यहां उन टाइटल्‍स की लिस्‍ट दी जा रही है, जो आपको अच्‍छी शुरूआत दे सकते हैं:

1) शकुंतला देवी – भारत की भूमि पर जन्‍मे सबसे बड़े गणितज्ञों में से एक शकुंतला देवी की कहानी को विद्या बालन का बेहतरीन परफॉर्मेंस यादगार बनाता है। अनु मेनन द्वारा निर्देशित इस फिल्‍म में विद्या बालन और सान्‍या मल्‍होत्रा की मुख्‍य भूमिकाएं हैं और यह फिल्‍म शकुंतला देवी की असाधारण कहानी है, जो एक विश्‍व-विख्‍यात गणितज्ञ थीं और उन्‍होंने अपनी जिंदगी को अपनी शर्तों पर जिया। यह फिल्‍म बतौर गणितज्ञ उनके तेज दिमाग को सम्‍मान देती है और एक महिला तथा उनका अदम्‍य उत्‍साह सामने लाने की कोशिश में मां के तौर पर उनका मानवीय पहलू भी दिखाती है । अपनी बेटी अनु के साथ उनके सम्‍बंध के दृष्टिकोण में यह फिल्‍म उनके विभिन्‍न संघर्षों और आकांक्षाओं पर प्रकाश डालती है। यह फिल्‍म देखते हुए आपका ध्‍यान एक मिनट के लिये भी नहीं भटकेगा!

2) तुंबाद – यह साइकोलॉजिकल हॉरर फिल्‍म लालच और सोने के खजाने की एक देखने लायक कहानी है। राही अनिल बर्वे, आनंद गांधी और आदेश प्रसाद द्वारा निर्देशित इस फिल्‍म में सोहम शाह की मुख्‍य भूमिका है। यह मूवी तुंबाद गांव के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां एक टूटते महल में पुराना खजाना छुपा है, जिसकी रक्षा कोई डरावनी और दैत्‍याकार चीज कर रही है। विनायक को लगता है कि वह उस पर काबू पा सकता है, लेकिन उसका लालच उसकी कोशिशों को कामयाब नहीं होने देता है। इस फिल्‍म में ऐसे कई मोड़ आते हैं, जिन्‍हें आप अमेज़न प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन पर जान सकते हैं, वह भी मुफ्त में।

3) दुर्गामती – अगर आप कुछ डरावनी चीखों को सुनने के मूड में हैं, तो यह फिल्‍म आपके लिये सर्वश्रेष्‍ठ है। राजनीति और अपराध की एक भयानक दुनिया में मासूम चंचल अपनी मासूमियत को साबित करने और शक्ति और अपने प्रियजनों को न्‍याय दिलाने के लिये हर चीज दांव पर लगा देती है। जब वह धोखेबाजी के जाल में गहराई तक फंस जाती है, तब उसे अपने भाग्‍य को बदलने के लिये प्राकृतिक और अलौकिक, दोनों ताकतों का सामना करना पड़ता है। इसका मजा लीजिये!

4) थप्‍पड़ – थप्‍पड़ अमृता की कहानी है, जिसकी परफेक्‍ट दिखने वाली जिंदगी बदल जाती है, जब उसका पति एक पार्टी में उसे थप्‍पड़ मारता है। लेकिन यह एक थप्‍पड़ इस सवाल के लिये काफी है कि रिश्‍ते का मतलब क्‍या होता है। अनुभव सिन्‍हा द्वारा निर्देशित इस फिल्‍म में तापसी पन्‍नू, पवैल गुलाटी और रत्‍ना पाठक शाह की मुख्‍य भूमिकाएं हैं। अनुभव सिन्‍हा के निर्देशन और डायलॉग्‍स ने एक बार फिर कई लोगों के दिलों को छूआ है!

5) शुभ मंगलज्‍यादा सावधान – इस फिल्‍म में मनोरंजन बहुत ऊंचे दर्जे का है और यह बड़ी आसानी से एक महत्‍वपूर्ण संदेश देती है। यह फिल्‍म त्रिपाठी परिवार के इर्द-गिर्द है, जो एक अस्‍वाभाविक शादी की तैयारी कर रहा है और जब इससे भी ज्‍यादा अस्‍वाभाविक चीजें होने लगती हैं, तब ‘इंडियन शादी’ को लेकर उनकी मुस्‍कुराहट चली जाती है। उनके परिवार का नया जोड़ा ऐसा है, जिसे ‘जोड़ा’ नहीं कहा जा सकता! नया जोड़ा अचार और इलायची शेयर कर रहा है, लेकिन त्रिपाठी परिवार उनका रिश्‍ता खत्‍म करने की योजना बनाने में व्‍यस्‍त है। आयुष्‍मान खुराना, जितेंद्र कुमार और गजराज राव की यह फिल्‍म अपने विषय को खूबसूरती से उठाती है और हंसी की अच्‍छी खुराक देती है।

अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन क्‍या है?
अमेज़न प्राइम वीडियो ने एयरटेल के साथ मिलकर एक खास पेशकश- प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन प्‍लान लॉन्‍च किया है, जिसका शुरूआती मूल्‍य केवल 89 रुपये है। यह भारत में खासतौर पर लॉन्‍च हुआ सिंगल-यूजर मोबाइल-ओन्‍ली प्‍लान है, जो एयरटेल यूजर्स को 1 महीने के फ्री ट्रायल पीरियड के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो एसडी क्‍वालिटी में स्‍ट्रीम करने की सुविधा देता है।

आप अपने पसंदीदा शोज और मूवीज फ्री में कैसे स्‍ट्रीम कर सकते हैं?
भारत में प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन लॉन्‍च के हिस्‍से के तौर पर, बंडल्‍ड प्री-पेड पैक्‍स वाले सभी एयरटेल ग्राहक अपने मोबाइल नंबर से एयरटेल थैंक्‍स एप्‍प में अमेज़न पर साइन अप कर 30 दिन का फ्री ट्रायल ले सकते हैं। इस प्रकार दर्शक बिना अतिरिक्‍त खर्च के एक महीने तक अपने पसंदीदा शोज फ्री में देख सकते हैं।

error: Content is protected !!