हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली इस सीजन के लिये है तैयार

नई दिल्‍ली, 30 अप्रैल, 2021- दुनिया में मोटरसाइकल्‍स और स्‍कूटर्स के सबसे बड़े उत्‍पादक हीरो मोटोकॉर्प की मोटरस्‍पोर्ट टीम, हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली ने अर्जेंटिना के फ्रैंको कैमी को अपना चौथा राइडर बनाकर अपने प्रोफाइल का विस्‍तार किया है।
फ्रैंको के पास विविधतापूर्ण रेसिंग का सर्वश्रेष्‍ठ अनुभव है, जिसमें एंड्यूरो रेसिंग का खासा अनुभव और रैली रेसिंग की दुनिया में बेहतरीन प्रदर्शन शामिल हैं।
वर्ष 2004 में फ्रैंको 16 साल की उम्र में गोल्‍ड मेडल जीतकर एंड्यूरो के इतिहास में सबसे कम उम्र के राइडर बने थे। दक्षिण अमेरिका से आने वाले सबसे सफल राइडर्स में से एक, फ्रैंको ने दो लैटिन अमेरिकन चैम्पियनशिप्‍स, अर्जेंटिना और चिले में से प्रत्‍येक में तीन नेशनल चैम्पियनशिप्‍स और प्रतिष्ठित इंटरनेशनल सिक्‍स डेज एंड्यूरो में चौंकाते हुए छह गोल्‍ड मेडल्‍स जीते हैं।
वर्ष 2017 में, फ्रैंको रैली रेसिंग के मैदान में उतरे, जहां उन्‍होंने डाकर रैली में आठवां स्‍थान प्राप्‍त कर रूकी ऑफ द ईयर की उपाधि पाई। गति और निरंतरता में उनकी योग्‍यता बेजोड़ है, जिसके साथ उन्‍होंने 2020 डाकर में अपने डेब्‍यू के साल वाला परिणाम दिया।
महामारी से उत्‍पन्‍न चुनौतियों के बावजूद, टीम विलामार्टिन, स्‍पेन में 11 से 16 मई, 2021 को होने जा रही आगामी एंडालुसिया रैली के साथ अपना रोड़ टू डाकर 2022 कैम्‍पेन शुरू करने के लिये तैयार है। यह हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स के रंगों में फ्रैंको के लिये पहली आउटिंग भी होगी।
हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली ने साल 2021 की शुरूआत डाकर रैली में प्रभावशाली प्रदर्शन से की थी, जिसमें उसके दो राइडर्स- जोआक्विम रोड्रिग्‍यूस और सेबैस्टियन बुहलर ने क्रमश: 11वां और 14वां स्‍थान प्राप्‍त कर डाकर की सर्वश्रेष्‍ठ स्‍टैंडिंग्‍स फिनिशिंग दी थी।
साल 2020 में टीम का कैम्‍पेन कोविड-19 के कारण लगे प्रतिबंधों से बाधित हुआ था और पूरे साल प्रशिक्षण और विकास के लिये बहुत कम अवसर मिल सके। हालांकि, सीमित अवसरों का पूरा फायदा उठाते हुए टीम तेजी से रिग्रुप हुई और उसने पुर्तगाल और स्‍पेन में प्रशिक्षण और अपनी नई बाइक के विकास में समय बिताया। पूरी दुनिया में मोटर स्‍पोर्ट्स की गतिविधियों के धीरे-धीरे बहाल होने के साथ, टीम ने एंडालुसिया रैली और बाजा पोर्टालेगर में बहुत अच्‍छी और सफल आउटिंग्‍स दीं। टीम ने बाजा पोर्टालेगर में विजय प्राप्‍त की और सेबैस्टियन बुहलर और जोआक्विम रोड्रीग्‍यूस क्रमश: पहले और दूसरे स्‍थान पर रहे। इस जीत के साथ, सेबैस्टियन एफआईएम बाजा वर्ल्‍ड कप के विजेता बने और यह हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली की बाजा वर्ल्‍ड कप में पहली जीत थी।
हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली के टीम मैनेजर वोल्‍फगैंग फिशर ने कहा, ‘‘हम अपनी टीम में एक मजबूत राइडर के साथ रोड़ टू डाकर 2022 कैम्‍पेन की शुरूआत करते हुए रोमांचित हैं। हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली ने थोड़े ही समय में अपनी अलग पहचान बनाई है और हमें खुशी है कि हम फ्रैंको जैसे टैलेंटेड राइडर्स की पसंद बने। यह निश्चित रूप से हमारे लिये एक बड़ा प्रोत्‍साहन है। मुझे यकीन है कि डाकर में फ्रैंको का समृद्ध अनुभव और स्‍थायी रिकॉर्ड हमारी तैयारी और प्रतिस्‍पर्द्धिता को बेहतर बनाने में हमारी मदद करेगा। अभी हम एंडालुसिया रैली की तैयारी कर रहे हैं और फ्रैंको द्वारा टीम का प्रतिनिधित्‍व किये जाने से बहुत रोमांचित हैं। हम उन्‍हें हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली के साथ एक सफल यात्रा की शुभकामना देते हैं।’’
हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली के राइडर फ्रैंको कैमी ने कहा, ‘‘हीरो मोटोकॉर्प से जुड़ना मेरे लिय सम्‍मान की बात है, क्‍योंकि उनके पास एक समृद्ध विरासत है और रैली स्‍पोर्ट में उनकी महत्‍ता बहुत बड़ी है। इस टीम में शामिल होकर मैं बहुत रोमांचित हूं और मेरी योग्‍यताओं पर भरोसा करने के लिये उन्‍हें धन्‍यवाद देता हूं। यह टीम बीते वर्षों से प्रभावशाली प्रदर्शन कर रही है और मुझे इस खेल के सर्वश्रेष्‍ठ और होनहार राइडर्स में से कुछ के साथ राइड करने का इंतजार है। अभी का समय टीम के लिये महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि हम आगामी रेस के लिये प्रशिक्षण और तैयारी कर रहे हैं। जोआक्विम और सेबैस्टियन के साथ मेरा ट्रेनिंग सेशन बहुत अच्‍छा रहा है और अब मुझे प्रतिस्‍पर्द्धी रेसिंग का इंतजार है।’’

error: Content is protected !!