आमाँ स्टेस एंड ट्रेल्स और टाटा पावर ने ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर के हरित पर्यटन के भविष्य हेतु योगदान किया

दिल्ली, दिसंबर 2021- सस्टेनेबल ट्रांस्पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर यानी परिवहन की पर्यावरण अनुकूल बुनियादी सुविधाओं की बढ़ती मांग के चलते कई हॉस्पिटैलिटी ब्रांड इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग पॉइंट में निवेश कर रहे हैं। संवहनीयता (सस्टेनेबिलिटी) इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड के बुनियादी मूल्यों में शामिल है और इसी राह पर आगे बढ़ते हुए कंपनी के ब्रांड और भारत के पहले ब्रांडेड होमस्टे पोर्टफोलियो आमाँ स्टेस एंड ट्रेल्स ने भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर इंटिग्रेटिड कंपनियों में से एक टाटा पावर के साथ मिलकर 11 स्थानों पर मौजूद अपने 30 विला और हैरिटेज बंगलों में ईवी चार्जिंग पॉइंट इंस्टॉल किए हैं।
यह गठबंधन टाटा समूह की इन दोनों कंपनियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, इसके साथ ही इनकी यह प्रतिबद्धता मजबूत हुई है की ये ज्यादा संवहनीय एवं लागत-प्रभावी व्यापारिक तरीकों को अधिक से अधिक अपनाएंगे। इस सहभागिता के अंतर्गत टाटा पावर ईज़ी चार्ज ने आमाँ स्टेस एंड ट्रेल्स में ठहरने वाले अतिथियों के लिए ईवी चार्जर लगाए हैं जिससे की वे अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को आसानी से रिचार्ज कर सकें। होमस्टे के अतिथिगण टाटा पावर के विश्वसनीय और चिंता-मुक्त ईवी चार्जिंग पॉइंट्स के बारे में पूरी तरह निश्चिंत रह सकते हैं। आमाँ स्टेस एंड ट्रेल्स के मनोरम स्थलों में घूमते हुए उनके लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज करना बहुत आसान हो जाएगा, यह सुविधा उनकी छुट्यिों को और भी अधिक उम्दा बना देगी।
आमाँ स्टेस एंड ट्रेल्स के पोर्टफोलियो में 59 हैरिटेज बंगलो एवं विला हैं जिनमें से 23 पर अभी काम जारी है। ये होमस्टे प्रामाणिक एवं उत्कृष्ट अनुभव के साथ अपने अतिथियों को स्थानीय संस्कृति एवं वहां की विरासत से रूबरू कराते हैं। इन सुंदर बंगलों और विला में आकर परिवार एवं मित्र समूह अपने रिश्तों को और मजबूत कर सकते हैं और साथ ही उन्हें भरोसेमंद व निर्बाध ईवी चार्जिंग का अनुभव भी मिलेगा, जिसका श्रेय टाटा पावर को जाता है।
टाटा पावर ने ईज़ी चार्ज ब्रांड के तहत देश के 180 शहरों में 1000 से अधिक ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करके एक व्यापक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है तथा इसके साथ ही उपभोक्ताओं के लिए एक सुगमकारी डिजिटल प्लैटफॉर्म भी है उपलब्ध है। सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों का यह नेटवर्क टाटा पावर के ग्राहकों को दफ्तर, मॉॅल, होटलों, रिटेल आउटलेट एवं सार्वजनिक स्थलों पर ईवी चार्जिंग का निर्बाध अनुभव मुहैया कराता है। इस प्रकार ग्राहक दूरी की फिक्र किए बगैर स्वच्छ आवागन की आजादी का फायदा उठा पाते हैं। टाटा पावर ईज़ी चार्जर ईकोसिस्टम के दायरे में पब्लिक चार्जर, कैप्टिव चार्जर, बस/फ्लीट चार्जर व होम चार्जर सभी कुछ शामिल हैं। टाटा पावर ने ईवी चार्जिंग हेतु अपने ग्राहकों के लिए एक मजबूत सॉफ्टवेयर प्लैटफॉर्म विकसित किया है तथा एक मोबाइल आधारित ऐप्लीकेशन (टाटा पावर ईज़ी चार्ज) भी जारी की है जो ग्राहकों को सरल व सुविधापूर्ण चार्जिंग अनुभव प्रदान करता है। यह ऐप ईवी चार्जिंग स्टेशन का पता करने, ईवी चार्ज करने और बिल के ऑनलाइन भुगतान में मदद करता है; अपनी किस्म का यह एकमात्र ऐप है।

error: Content is protected !!