डीएसपी म्यूचुअल फंड ने महिलाओं के लिए की विशेष हॉटलाइन की शुरुआत

मुंबई, मार्च 2023: डीएसपी म्यूचुअल फंड ने महिलाओं को निवेश के बारे में और जानने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक विशेष हॉटलाइन शुरू की है। महिलाएं अगर म्यूचुअल फंड और निवेश के बारे में ज्यादा जानना चाहती हैं या उन्हें ये पता करना हो कि वे वित्तीय योजना बनाने की दिशा में अपना पहला कदम कैसे उठा सकती हैं, तो इसके लिए वे 8657011333 पर मिस्ड कॉल दे सकती हैं।

महिलाएं पुरुषों की तुलना में अलग तरह से सोचती हैं और पैसे व अपने आत्मविश्वास के स्तर के प्रति उनके दृष्टिकोण के आधार पर उन्हें अधिक व्यक्तिगत मार्गदर्शन की आवश्यकता हो सकती है। रिसर्च एजेंसी पार्टनर YouGov के साथ मिलकर किए गए डीएसपी के विनवेस्टर पल्स 2022 अध्ययन से पता चला है कि 3 में से लगभग 2 पुरुष (65%) बड़े पैमाने पर स्वतंत्र रूप से निवेश के फैसले लेते हैं, लेकिन बहुत कम प्रतिशत (44%) महिलाएं ऐसा करती हैं। अध्ययन में यह भी पाया गया कि महिलाओं (27%) की तुलना में पुरुषों का बहुत अधिक अनुपात (40%) पूरी तरह से स्वतंत्र निवेश निर्णय (बिना किसी पेशेवर सलाहकार से परामर्श किए) लेते हैं।

एक तरफ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस दुनिया भर में सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों का सम्मान करता है, इसके साथ ही यह अवसर नई दुनिया में लैंगिक समानता प्राप्त करने के प्रयासों में तेजी लाने के लिए एक रिमांइडर के रूप में भी कार्य करता है। इसका मतलब वित्तीय समानता और सशक्तिकरण भी है। जैसा कि इस दिशा में महत्वपूर्ण विमर्श जारी है, यह नई हॉटलाइन महिलाओं को निवेश के निर्णय लेने में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने की डीएसपी की एक दशक से अधिक पुरानी यात्रा में एक और विनम्र कदम है।

error: Content is protected !!