टाटा मोटर्स की संपूर्ण आफ्टर-सेल्‍स सेवाओं की मदद से राजस्थान के ट्रकों का चलना निरंतर जारी

भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता, टाटा मोटर्स ने भारतीय ट्रकिंग उद्योग में कई उल्‍लेखनीय कदम उठाये हैं। कंपनी लगातार अपने सर्विस इकोसिस्‍टम को मजबूत कर रही है और वाहनों का ज्‍यादा अपटाइम सुनिश्चित करने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका भी निभा रही है। मौजूदा समय में फ्रेट डिलीवरी की समय-सीमाओं को देखते हुए ज्‍यादा अपटाइम होना काफी मायने रखता है। कंपनी एक मजबूत सर्विस नेटवर्क, मूल्‍य-वर्द्धित सेवाओं की श्रृंखला और असली स्‍पेयर पार्ट्स मिलने में आसानी की पेशकश कर रही है। कंपनी ड्राइवर की सेहत को भी प्राथमिकता देती है और ग्राहकों को मालिक होने के बेहतरीन अनुभव मिलता है।
कम से कम डाउनटाइम के साथ वाहन का अच्‍छी तरह से चलना ग्राहकों के व्‍यवसाय की सफलता के लिये महत्‍वपूर्ण है। इस बात को जल्‍दी समझते हुए, टाटा मोटर्स ने राजस्थान में एक विस्‍तृत सर्विस नेटवर्क स्‍थापित किया है। राज्‍य में उसके 288 सर्विस टचपॉइंट्स महत्‍वपूर्ण लोकेशंस पर स्थित हैं। इसके अलावा, स्‍टॉक से भरपूर डीलरशिप्‍स के जरिये असली स्‍पेयर पार्ट्स आसानी से मिल जाते हैं। बेहद कुशल तकनीशियन, जिन्‍हें कंपनी लगातार प्रशिक्षित करती है, टाटा मोटर्स की सेवा में उत्‍कृष्‍टता का आधार हैं।
मालिक होने के अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिये टाटा मोटर्स कई मूल्‍य-वर्द्धित सेवाओं की पेशकश करती है। इनमें अपटाइम की गारंटी, ऑन-साइट सर्विस, मैंटेनेन्‍स का वार्षिक अनुबंध और फ्लीट मैनेजमेंट सॉल्‍यूशंस शामिल हैं। टाटा अलर्ट और टाटा कवच जैसी पहलें दुर्घटना की स्थिति में सड़क पर ही वाहनों की सहायता एवं मरम्‍मत करती हैं। जबकि टाटा जि़प्‍पी एश्‍योरेन्‍स से सर्विस की चिंताओं का सही समय पर निदान हो जाता है। यह सेवाएं मिलकर डाउनटाइम को कम करती हैं एवं वाहन की विश्‍वसनीयता बढ़ाती हैं, जिससे व्‍यवसाय की क्षमता में वृद्धि होती है।
ड्राइवर भारत के लॉजिस्टिक्‍स उद्योग की रीढ़ हैं। उनकी सुरक्षा और आराम को प्राथमिकता देने वाली एक जिम्‍मेदार कॉर्पोरेट संस्‍था होने के नाते टाटा मोटर्स ने लगातार उनके कल्‍याण की दिशा में काम किया है। ड्राइवरों के प्रशिक्षण के लिये विस्‍तृत पहलों के माध्‍यम से टाटा मोटर्स सुनिश्चित करती है कि उनके पास नई-नई कुशलताएं एवं जानकारियाँ हों, ताकि वे वाहनों को सुरक्षित और सक्षम तरीके से चलाएं। ड्राइवरों के कल्‍याण के लिये कंपनी की कोशिशें केवल प्रशिक्षण तक सीमित नहीं हैं। ‘टाटा समर्थ’ जैसे प्रोग्राम्‍स की पेशकश करते हुए, कंपनी ड्राइवरों की सेहत, सुरक्षा और भलाई पर भी ध्‍यान देती है। इस तरह उनके और उनके परिवारों के जीवन की गुणवत्‍ता बेहतर होती है।
अपने ग्राहकों के करीब रहकर और उनकी आवश्‍यकताओं को प्राथमिकता देकर टाटा मोटर्स सुनिश्चित करती है कि टाटा के उत्‍पादों का हर मालिक गर्व का अनुभव करे। बिक्री-पश्‍चात सेवा के लिये यह अटूट प्रतिबद्धता न सिर्फ ग्राहक की वफादारी को मजबूत करती है, बल्किराजस्थान में लंबे समय से हो रही कंपनी की तरक्‍की का कारण भी है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!