गाजियाबाद में 12वीं की छात्रा से तो दिल्ली में क्लब डांसर से गैंगरेप

gangrape-cases-are-increasing-in-delhi-ncr 2013-3-7गाजियाबाद। अब ये बात पूरी तरह से साबित हो चुकी है कि देश की राजधानी दिल्ली महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित हो गई है। दिल वालों के शहर दिल्ली में जिस तरह से पहले महिलाएं दिल खोल कर घुमती थी अब ऐसा नहीं होता है। दिल्ली गैंगरेप की घटना के बाद से दिल्ली एनसीआर में रेप की वारदातें कहीं हद तक बढ़ गई है। कहीं चचेरा भाई बहन के रिश्ते पर दाग लगाता है, कहीं नाबालिक के साथ रेप तो कहीं लड़की को अगवा कर गैंगरेप कर उसे फेंक दिया जाता है। दरिंदगी की ये वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। दामिनी की घटना के बाद महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठी आवाज और आक्रोश का कोई असर नहीं हो रहा है। प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद रेप की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं।

युवती को अगवा कर ऑटो ड्राइवर ने किया गैंगरेप

शनिवार रात गाजियाबाद के डासना में 12 वीं की छात्रा को अगवा कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। हालांकि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। 19 साल की युवती इंद्रपुरम शिप्रा मॉल से दिल्ली लौट रही थी। रात 8.30 बजे युवती एक ऑटो में बैठी और ऑटो ड्राइवर ने महिला को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया। ऑटो में ड्राइवर के साथ दो और लोग बैठे थे जिन्होंने युवती को अगवा कर उसे गाजियाबाद के डासना में एक मैदान में ले जाकर उसकी इज्जत तार-तार कर दी।

गाजियाबाद पुलिस ने दोनों आरोपी अंकित और दुप्पन को गिरफ्तार कर लिया है। इनपर रेप के अलावा कई अन्य अपराध के चार्ज भी है। ऑटो को भी गाजियाबाद से जब्त किया गया है।

गौरतलब है कि पीड़िता पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी की रहने वाली है। वो अपने दोस्त से मिलकर शिप्रा मॉल से वापस आ रही है।

वसंत कुंज में क्लब डांसर से रेप

दक्षिण जिला के वसंत कुंज उत्तरी थानाक्षेत्र में तीन युवकों ने मंगलवार देर रात 22 साल की क्लब डांसर को कुसुमपुर पहाड़ी स्थित फ्लैट में ले जाकर गैंगरेप किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपी देवेंद्र, धीरज व मुकेश को गिरफ्तार कर लिया। तीनों कुसुमपुर पहाड़ी के रहने वाले हैं। इनमें मुकेश इग्नू से बीए कर रहा है जबकि दो अन्य आरोपी प्राइवेट नौकरी करते हैं। इसके अलावा राजधानी के विभिन्न इलाकों में रेप के सात और मामले सामने आए हैं।

पीड़िता के अनुसार वह पीवीआर प्रिया काम्प्लेक्स के एक क्लब में डांस करती है। मंगलवार रात 12.30 बजे जब वह डांस कर बाहर निकली तब उसे दो युवक मिले। उन्होंने उसे बहला-फुसला कर स्कूटर से कुसुमपुर पहाड़ी के एक फ्लैट में ले गए। वहां एक अन्य युवक भी मौजूद था। तीनों ने पहले तो मारपीट की और रेप किया। घटना के बाद दो युवक उसे स्कूटर से पीवीआर छोड़ने आए तभी गुरुद्वारा के पास पहुंचने पर उसने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों को दबोच लिया।

चचेरा नाबालिग भाई ने ही रिश्ते को कर दिया शर्मसार

न्यू अशोक नगर थानाक्षेत्र में बीते अक्टूबर महीने में 14 वर्षीय किशोर ने घर में घुसकर आठ व 12 साल की दो सगी नाबालिग बहनों से दुष्कर्म किया। आरोपी, पीड़ित लड़कियों का चचेरा भाई है। मंगलवार को चार महीने बाद घटना की जानकारी होने पर बच्चियों के परिजनों ने किशोर के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। आरोपी को पकड़ लिया गया है।

पीड़िता के पिता ने शिकायत में कहा है कि अक्टूबर में वह पत्‍‌नी के साथ एक शादी समारोह में गए थे। तभी उसके भतीजे ने घर में घुसकर दोनों चचेरी बहनों के साथ रेप किया। उसने यह बात किसी को न बताने की धमकी दी थी। दोबारा ऐसी हरकत करने पर बच्चियों ने आपबीती बता दी।

दोस्ती में दगा

रनहौला थानाक्षेत्र में 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ उसके नाबालिग दोस्त ने ही रेप कर दिया। संजय गांधी अस्पताल में मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि होने पर आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर उसे पकड़ लिया गया है। छात्रा नौवीं में पढ़ती है, जबकि आरोपी उसका पड़ोसी है। घटना बीते 27 फरवरी की है। आरोपी, छात्रा को गोल मार्केट ले गया था। वहां उसने एक कमरे में ले जाकर छात्रा के साथ रेप किया।

आठ साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार

आनंद विहार थानाक्षेत्र के कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास एक युवक ने आठ साल की बच्ची से रेप किया। बच्ची आनंद विहार की रहने वाली है। बुधवार को बच्ची को पता चला कि मेट्रो स्टेशन के पास एक मंदिर के सामने मुफ्त में खाना बंट रहा है। सुबह करीब साढ़े 9 बजे बच्ची की मां दो बेटियों व पड़ोस की रहने वाली बच्ची को साथ लेकर मंदिर के पास छोड़ घर आ गई। तभी किसी ने खाना खिलाने के बहाने बच्ची को सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया। दोपहर साढे 12 बजे घर पर बच्ची के पहुंचने पर मां ने पूछताछ की तो उसने आपबीती बताई।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप व पास्को के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उधर, गोकुलपुरी थानाक्षेत्र में रविवार को 16 साल के किशोर पड़ोस में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी को बहला-फुसलाकर वजीराबाद पुल के पास ले गया और चाकू की नोंक पर उसके साथ रेप किया।

काले शीशे वाली कार में चार युवकों ने किया रेप

वेलकम थानाक्षेत्र में चार युवकों ने 25 वर्षीय महिला को शीतल पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाने के बाद काले शीशे लगी चलती कार में गैंगरेप किया। इसके बाद वे उसे एक फ्लैट में ले गए जहां फिर रेप किया। देर रात उसे न्यू जाफराबाद इलाके में फेंक दिया। पुलिस ने महिला को उपचार के लिए जीटीबी अस्पताल पहुंचाया और मामला दर्ज कर यशदेव को गिरफ्तार कर लिया। उसके तीन अन्य साथी विधुर मलिक, देवेंद्र व एक अन्य शख्स की तलाश जारी है।

पीड़िता बिहार की रहने वाली है और भजनपुरा में चार महीने से किराए के मकान में अकेली रह रही है। उसका अपने पति से विवाद चल रहा है। उसे नौकरी की तलाश थी। उसके एक जानकार ने यशदेव को उसे नौकरी दिलाने के लिए कहा था।

बताया जाता है कि मंगलवार शाम यशदेव ने महिला को फोन कर न्यू जाफराबाद पार्क बुलाया था। वहां आने पर उसने महिला को नशीला पदार्थ पिला दिया। उसके बाद गैंगरेप किया।

error: Content is protected !!