डीएसपी हत्याकांड: सीबीआइ के सवाल

dsp-murder-case-cbi-picks-up-slain-pradhan-son 2013-3-15प्रतापगढ़। कुंडा के बलीपुर में डीएसपी की हत्या की जांच में जुटी सीबीआइ ने गुरुवार को मृत प्रधान नन्हें के फरार पुत्र योगेंद्र उर्फ बबलू को हिरासत में ले लिया। बलीपुर गांव स्थित उसके घर से सीबीआइ टीम अपराह्न चार बजे उसे उसके चाचा फूलचद्र के साथ लेकर गई। इससे पूर्व दिन में सीबीआइ की अलग-अलग टीम ने इलाहाबाद समेत कई जिलों में बबलू की तलाश में छापेमारी की थी। बबलू सीओ जियाउल हक की हत्या में नामजद है।

बलीपुर के तिहरे हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ टीम पिछले दो दिनों से भगोड़े पुलिसकर्मियों, प्रधान के भाई फूलचंद्र, मौके पर रहे नन्हें गौतम, नन्हें सिंह आदि से पूछताछ कर रही थी। उसे चश्मदीद ढूंढ़ने थे, जो घटना के विषय में बता सके। इस क्रम में फूलचंद्र से बातचीत में बबलू का नाम सामने आया था। सीबीआइ ने इसके साथ ही बबलू की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिए थे। बबलू की तलाश में सीबीआइ ने चार टीमें गठित करके इलाहाबाद, कौशांबी, रायबरेली समेत अन्य जिलों के कई ठिकानों पर पर छापेमारी की थी। इलाहाबाद विवि का छात्र बबलू इलाहाबाद के सलोरी इलाके में किराए पर कमरा लेकर रहता था। उसके सलोरी में ही किसी दोस्त के यहां छिपे रहने की सूचना थी। सीबीआइ टीम सुबह साढ़े नौ बजे सलोरी इलाके में पहुंची और वहां छापेमारी की। सीबीआइ ने फूलचंद्र को कुंडा स्थित कैंप कार्यालय पर बुधवार रात बुलाकर बबलू को हाजिर करने का दबाव भी बनाया था।

बताया यह जा रहा है कि सीबीआइ के दबाव के बाद बबलू गुरुवार को बलीपुर आया। वैसे सूत्रों का कहना था कि उसे इलाहाबाद से उठा कर ले जाया गया। अपराह्न चार बजे सीबीआइ टीम मृत प्रधान के घर पहुंची व बबलू को हिरासत में लेकर कुंडा स्थित कैंप कार्यालय ले आई। यहां पहले से ही नन्हें गौतम सीबीआइ की हिरासत में है। सूत्रों की मानें तो फूलचंद्र और नन्हें गौतम से पूछताछ में प्रधान के बेटे बबलू के बारे में अहम जानकारी मिली थी। बताया गया कि सीओ की हत्या के बाद सीओ की पिस्टल को एक असरदार व्यक्ति के हवाले कर दिया गया था। सीबीआइ की एक अन्य टीम कुंडा स्थित कैंप कार्यालय पर दिन भर गुड्डू सिंह, राजीव सिंह से पूछताछ करती रही। इस दौरान उनसे यही सवाल दागा जा रहा था कि सुरेश व सीओ की हत्या किन परिस्थितियों में हुई और दोनों को गोली किसने मारी। पिस्टल किसने लूटी। हालांकि दोनों घटनास्थल पर अपनी मौजूदगी को नकारते रहे।

error: Content is protected !!