स्टेशनों पर मजदूर के वेश में आ सकते हैं आतंकी

terrorist-may-came-as-labourमुरादाबाद। रेलवे स्टेशनों पर मजदूरों के वेश में न केवल आतंकियों की घुसपैठ की आशंका है बल्कि आतंकी वारदातों का भी खतरा है। खुफिया एजेंसियों की ऐसी ही एक सूचना पर आरपीएफ के मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने रेलवे के उच्चाधिकारियों को आगाह किया है। रेलवे ठेकेदारों के साथ ही मजदूरों के भी विशेष पहचान पत्र जारी करने के आदेश दे दिए गए हैं।

रेलवे सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त के पत्र का हवाला देते हुए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक वीके गुप्ता ने मंडलीय अफसरों को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इस पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि मजदूर जैसे छद्म वेश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम तक पहुंचाया जा सकता है। किसी प्लेटफार्म के साथ ही वर्कशॉप या यार्ड में काम के बहाने आतंकी गतिविधियां संचालित किए जाने की आशंकाओं के मद्देनजर कड़ी निगाह रखने के साथ ही एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं।

निर्णय लिया गया है कि रेलवे के सभी ब्रांच अधिकारी अपने यहां कार्यरत ठेकेदारों को मानक परिचयपत्र जारी करेंगे। साथ ही ठेकेदार जिन मजदूरों को काम पर लगाएंगे उनका भी चरित्र सत्यापन कर विशेष पहचानपत्र जारी किए जाएंगे। बिना इन पहचान पत्रों के न तो ठेकेदार साइट पर जाएंगे और न ही मजदूर।

काम समाप्त होने पर ब्रांच अधिकारी पर पहचानपत्रों को जमा कराने की जिम्मेदारी होगी। परिचय पत्रों का सत्यापन आरपीएफ के जवान करेंगे। बगैर पहचानपत्र के काम करते पकड़े जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना है :

रेलवे ठेकेदार व मजदूरों के वेश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की मुख्यालय से आशंका जताई गई है। इसके तहत मजदूरों को विशेष पहचानपत्र जारी करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।- हितेंद्र मल्होत्रा, अपर मंडल रेल प्रबंधक

error: Content is protected !!