जनसुनवाई में उपस्थित रहें कार्यालय प्रमुख:डा. सतेन्द्र सिंह

chatarpur-logoछतरपुर। मंगलवार को जिला पंचायत में जनसुनवाई के दौरान जिला पंचायत सीईओ डा. सतेन्द्र सिंह ने अधिकारियों से कहा कि वे प्रत्येक आवेदन पत्र का निपटारा समय सीमा में पूरी गंभीरता और तत्परता से करें। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिले में कार्यरत विभिन्न शासकीय विभागों के जिला कार्यालय प्रमुख जनसुनवाई में अनिवार्यत: उपस्थित रहें। जिला कार्यालय प्रमुखों द्वारा अपने स्थान पर अधीनस्थ कर्मचारियों को भेजने की प्रवृत्ति उचित नहीं है। क्योंकि अधिकारी की गैरमौजूदगी में आवेदन पत्र के त्वरित निराकरण में बाधा उत्पन्न होती है। डा. सतेन्द्र सिंह ने कहा कि जिले के दूरस्थ अंचलों तक से ग्रामीण जनसुनवाई हेतु जिला पंचायत में उपस्थित होते हैं। ऐसे में संबंधित विभाग के जिला कार्यालय प्रमुख का यह परम दायित्व बनता है कि वह आवेदक को मौके पर सुनकर उसकी समस्या के निदान की वस्तुस्थिति से तुरंत आवेदक को अवगत कराएं।
जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर सीएल चनाप, अतिरिक्त सीईओ एबी खरे, उपसंचालक सामाजिक न्याय वीरेश सिंह बघेल, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीनिवास तिवारी, सीएमएचओ डा. केके चतुर्वेदी, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण आरपी भद्रसेन, ईई पीएचई पीके गुरु, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. मिश्रा आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे। पिपौराखुर्द चौका की कमलू अहिरवार ने इंदिरा आवास की मांग की। केंड़ी के किशोरी कुशवाहा ने बीपीएल सूची में नाम जोड़े जाने की मांग की। छतरपुर गढ़ीमलहरा मुख्यमार्ग से झनझन देवी मंदिर हेतु पक्की सड़क की मांग मंदिर समिति के पदाधिकारियों द्वारा की गई। ईशानगर के लक्ष्मणदास प्रजापति व राजकुमार प्रजापति ने मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन अंतर्गत बैंक से द्वितीय किश्त की मांग की। जनसुनवाई में बकस्वाहा जनपद की निवार पंचायत के मूरत सिंह व हीरा सिंह लोधी को बताया गया कि वर्ष 2006 में प्रारंभ किया गया वृक्षारोपण का कार्य समाप्त हो गया है तथा अब उस कार्य में चौकीदार रखे जाने का प्रावधान नहीं है। इसीलिए वे चाहें तो ग्राम पंचायत में संचालित मनरेगा के कार्यों में अकुशल श्रमिक के रुप में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। अन्य अनेक आवेदन पत्र भी जनसुनवाई में प्राप्त हुए जिन्हें संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए भेजा गया।
एक बजे तक होगी जनसुनवाई
जिला पंचायत सीईओ डा. सतेन्द्र सिंह ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि शासन द्वारा जनसुनवाई का समय अपरान्ह एक बजे तक निर्धारित है। इसलिए आवेदकगण जिला पंचायत सभाकक्ष में एक बजे के पहले तक अनिवार्य रुप से उपस्थित होकर अपनी समस्या से प्रशासन को अवगत कराएं।
विधायक निधि से सड़क स्वीकृत
छतरपुर। राजनगर जनपद की चौबर ग्राम पंचायत के जमुनया गांव में मनरेगा एवं विधायक निधि के कनवरजेंस से सीसी सड़क स्वीकृत की गई है। जिला पंचायत सीईओ डा. सतेन्द्र सिंह ने कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक मनरेगा के अनुमोदन उपरांत प्रशासकीय स्वीकृति जारी की है। ग्राम जमुनया में राजू तिवारी के घर से बिहारीलाल रिछारिया के घर तक 73.5 मीटर सीमेंट कांक्रीट रोड एवं नाली निर्माण हेतु 2 लाख 6 हजार रुपए स्वीकृत हुए हैं।

error: Content is protected !!