बाडमेर : चुनाव कार्य समयबद्ध सीमा में करने की हिदायत

parliament election 2014-1बाडमेर । लोक सभा चुनाव 2014 के लिए गठित विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के कार्यो की गुरूवार को जिला निर्वाचन अधिकारी भानुप्रकाष एटुरू ने समीक्षा की। उन्होने सुपुर्द कार्यो को तय समय में करने के निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।
बाडमेर जिला निर्वाचन अघिकारी ने सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे उन्हें आवंटित कार्यो का एक संक्षिप्त नोट तैयार कर ले तथा किए जाने वाले कार्यो का समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित कर ले तथा यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कार्य समयबद्ध तारीके से निर्धारित समय पर पूरा हो जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोक सभा चुनाव के लिये 5 मार्च, 2014 को निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मार्च को चुनाव अधिसूचना जारी की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अवधि 19 से 26 मार्च तक रहेगी। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 27 मार्च को की जाएगी तथा 29 मार्च तक नाम निर्देशन पत्र वापस लेने की अन्तिम तिथि होगी। मतदान 17 अप्रेल को होगा तथा मतों की गणना 16 मई को की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोक सभा चुनाव के कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पादित कराने के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य में गति लाएं एवं जो कार्य उन्हें सौपे गए है उन्हें निर्धारित कलेण्डर के अनुरूप सम्पादित करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही बरते एवं पूर्ण निष्ठा एवं सम्पर्ण भाव से कार्य कर जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पादित कराने में अपनी अहम भूमिका अदा करे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यातायात प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे लोक सभा चुनाव के लिए जितने वाहनों की आवश्यकता हो उनको समय पर अधिग्रहित करने की कार्यवाही करे एवं यह सुनिश्चित कर ले की वाहनों की उपलब्धता में कमी नहीं रहे। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे समय पर वाहन धारको को नोटिस तामिल करा दे एवं उन्हें पाबन्द करे की समय पर चुनाव कार्य के लिए सही हालात में वाहन उपलब्ध कराए। उन्होंने मतदान दलों के गठन की कार्यवाही समय पर करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि इस बार मतदान का दिन 17 अप्रेल है इसलिए गर्मी के मद्देनजर मतदान केन्द्रों पर छाया तथा पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए तथा यह भी सुनिश्चिित कर लिया जाए कि निःशक्त जनों के लिए बने रेम्प सही हालत में हो तथा वहां जाने तक पक्का मार्ग भी हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने भण्डार प्रकोष्ठ के प्रभारी को निर्देश दिए कि वे भण्डार में चुनाव संबंधित जो सामग्री की आवश्यकता हो उसको समय पर मंगाने की व्यवस्था कर दे तथा निविदा आमन्त्रित करने व दरे तय करने का कार्य भी समय पर पूर्ण कर ले।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा ने बैठक में चुनाव के संबंध में विभिन्न प्रकोष्ठों द्वारा किए जाने वाले कार्य एवं किस तिथि को कौन से कार्य सम्पादित किए जाने है उसके कलेण्डर के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र मिश्रा ने स्वीप के प्रचार-प्रसार के कार्य की विस्तार से जानकारी दी।
 
सोशल मीडिया नेटवर्क रिपोटर – प्रकाशचंद बिश्नोई (धोरीमन्ना)

Mobile No.9967207809 / 9610311129
error: Content is protected !!