पत्रकार सच्चाई व ईमानदारी से अपना कार्य करें

jar sammelan 30-3-14 (1)भीलवाड़ा / जर्नलिस्ट्स एसोसियेशन ऑॅफ राजस्थान (जार) की भीलवाड़ा जिला ईकाई द्वारा रविवार को रोडवेज बस स्टेंड के पास वरिस्ठ नागरिक संस्थान भवन में होली मिलन व राजस्थान दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जार के प्रदेष अध्यक्ष श्री ताराषकर जोषी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामपाल षर्मा थे। विषिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार दयाराम मेठानी, षैलेंद्र बोरदिया व प्रेस क्लब भीलवाड़ा के अध्यक्ष प्रमोद तिवाड़ी तथा उद्योगपति गजानंद बजाज थे। इस मौके पर पत्रकारों ने एक-दुसरें का मुंह मिठा कराया।
जार जिला अध्यक्ष मूलचंद पेसवानी ने सभी का स्वागत करते हुए जर्नलिस्ट्स एसोसियेशन ऑॅफ राजस्थान (जार) की भीलवाड़ा जिला ईकाई द्वारा किये गये कार्यो की जानकारी दी तथा आगामी तीन माह की कार्ययोजना रखी। पेसवानी ने कोटा में आयोजित प्रदेष सम्मेलन के आयोजन की सराहना करते हुए भीलवाड़ा में इस प्रकार का आयोजन करने की भी बात कही।
समारोह को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार दयाराम मेठानी, षैलेंद्र बोरदिया व प्रमोद तिवारी ने पत्रकारिता को मिशन बताते हुए पत्रकारों का आव्हान किया की वह सच्चाई व ईमानदारी के साथ अपने कार्य का निर्वाह करें। उन्होंने जोर दिया कि आज के दौर में पत्रकारों को आधुनिक तकनीक का प्रषिक्षण प्राप्त कर प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ना है। उन्होनें यह भी कहा कि उनके सामने कई चुनौतियां भी आयेगी जिनके लिए उन्हें तैयार रहना होगा।
कार्यक्रम में जिला परिषद् के सीओ रामपाल शर्मा ने पत्रकारों को प्रषासन व समाज के मध्य सेतु बताते हुए पत्रकारों का आव्हान किया वो समाज को जागरूक करने का कार्य प्राथमिकता के साथ करें। उन्होंने सकारात्मक पत्रकारिता पर जोर देकर कहा कि समस्या के साथ साथ लोगों की भावना के अनुरूप समाधान को भी उजागर किया जाना चाहिए।
जार के प्रदेशाध्यक्ष ताराशंकंर जोशी ने जर्नलिस्ट्स एसोसियेशन ऑॅफ राजस्थान व एनजेयू की ओर से वेज बोर्ड तथा उसके आधार पर उच्चतम न्यायालय द्वारा पत्रकारों के हितों के लिए दिए गए ऐतिहासिक फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि इससे काफी पत्रकारों को लाभ होगा। उनका संगठन मूल रूप से प्रदेष के पत्रकारों के हितों के लिए ही काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा को छोड़ अन्य जिलों में संगठन की इकाईयों के चुनाव कराने के लिए सदस्यता अभियान 30 अप्रेल तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने पत्रकारों को प्रषिक्षण के जिला सभी जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय प्रषिक्षण षिविर आयोजित करने की भी बात कही।
जार के प्रदेश प्रवक्ता अंकुर बोरदिया ने जार द्वारा प्रदेष भर में पत्रकारों के हितों के लिए किये कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि आगामी दिनों लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव संसदीय चुनाव में भी पत्रकार अपनी लेखनी के माध्यम से स्वतंत्र होकर काम करेगें। बोरदिया ने समारोह में जिला अध्यक्ष की ओर से भीलवाड़ा षहर जार संयोजक के पद पर महावीर समदानी को नियुक्त करने की घोसणा की।
जार के महासचिव चेतन ठठेरा ने अंत में सभी का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि अगले माह जार की ओर से मेडिकल केंप का आयोजन किया जायेगा। समारोह में जार के प्रदेष सचिव भूपेंद्र ओझा, वरिस्ठ अधिवक्ता प्रहलाद राय व्यास, प्रेस क्लब षाहपुरा के अध्यक्ष चांदमल मूंदड़ा, जहाजपुर जार के संयोजक अनिल सोनी, मांडलगढ़ जार के संयोजक अमित जोषी, भीलवाड़ा षहर जार संयोजक महावीर समदानी, वरिस्ठ पत्रकार रतनप्रकाष षर्मा, जिला प्रवक्ता पंकज हेमराजानी, नरेष पारीक, प्रेस फोटोग्राफर एसोसियेषन के अध्यक्ष मुरलीमनोहर सेन सहित जिले के कई पत्रकार साथी मौजूद थे।

error: Content is protected !!