महेश नवमी पर भक्ति संगीत नें किया भाव विभोर

नगर माहेश्वरी सभा देगी स्वरोजगार को प्रोत्साहन
kiranउदयपुर। उदयपुर नगर माहेश्वरी सभा नें महेश नवमी पर्व पर 7 जून को स्थानीय तेरापंथ भवन में पंच शिवलिंगम् का महाअभिषेक कर महेश नवमी पर्व आयोजनों का शुभारम्भ किया। अभिषेक मंत्रों का स्सवर पाठ एवं सभी उपस्थित जनों द्वारा अभिषेक में भागीदारी से वातावरण अध्यात्ममय हो गया। भीलवाड़ा से आयी मेवाड़ कोकिला सुमन सोनी नें भक्ति संगीत की स्वर लहरियों द्वारा सभी श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। श्रीरतन मोहता एवं रामनारायण कोगटा नें भी भक्ति संगीत पर रसपूर्ण प्रस्तुती दी। इस अवसर पर पर्यावरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देनें पर डॉ. के. एल. समदानी को पर्यावरण मित्र सम्मान प्रदान किया गया। परीक्षाओं में श्रेष्ठ परिणाम लाने वाले छात्राओं और व्यावसायिक परीक्षाओं में उत्कृष्टता दिखानें वाले युवाओं का भी सम्मान किया गया। गिन्नीज बुक में गणेश से संबधित सामग्री संकलन पर नाम आने पर रामनारायण एवं ललिता कोगटा का विशेष सम्मान किया गया।

m1m2समारोह की मुख्य अतिथि भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं विधायक किरण माहेश्वरी नें उद्बोधन देते हुए कहा कि अच्छे संस्कार, सदाचार और त्याग की भावना माहेश्वरी समाज के विशिष्ट गुण है। हमें अपनी इस पहचान को बनाएं रखने के लिए सदैव प्रयासरत् रहना है। रुढ़ियाँ एवं दिखावे की भावना समाज के लिए केन्सर के समान है। नगर सभा मांगलिक आयोजनों में सादगी और गरिमा बढ़ानें के लिए समाज को दिशा दें। विशिष्ठ अतिथि श्री गजेन्द्र सोमाणी, प्रमोद राठी, लादुराम सोडाणी, श्रीमती सीता देवी बांगड़, गिरधारी आगाल एवं समारोह के अध्यक्ष रोशन मालु नें भी महेश नवमी पर्व की प्रासंगिकता और समाज उन्नयन के कार्यों पर प्रकाश डाला। नगर सभा के संरक्षक डॉ. सत्यनारायण माहेश्वरी नें बचाया कि नगर सभा स्वरोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए विशेष प्रयास करेगी। युवाओं को आर्थिक सहयोग के प्रकल्पों का अधिकतम लाभ दिलवाना सभा का लक्ष्य है। जुलाई के प्रथम सप्ताह में नगर स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

नगर सभा के अध्यक्ष भुवनेश माहेश्वरी, सचिव राजेन्द्र नुवाल, कोषाध्यक्ष मोहनलाल काबरा नें अतिथियों का स्वागत किया एवं कार्यक्रम में उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए समाजजनों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम की समाप्ति पर महेश प्रसादी का भव्य आयोजन किया गया।

error: Content is protected !!