जिला परिषद सदस्य के लिए अन्तिम दिन बीस नाम निर्देशन पत्र दाखिल

badmer newsबाडमेर। पंचायती राज आम चुनाव 2015 के तहत जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए तृतीय चरण के तहत अन्तिम दिन 20 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए।
जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि जिला परिषद सदस्य क्षेत्र संख्या 2 से फतेह खान ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से दो, अब्दुल करीम ने भारतीय जनता पार्टी, धर्मेन्द्र पूनिया ने भारतीय जनता पार्टी तथा पूनमचन्द ने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एक व एक निर्दलीय के रूप में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। इसी तरह जिला परिषद सदस्य क्षेत्र संख्या 3 से भगराज ने निर्दलीय, मोहनसिंह ने निर्दलीय, नूर मोहम्मद ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, समर्थसिंह ने निर्दलीय तथा मको मल ने भारतीय जनता पार्टी, जिला परिषद सदस्य क्षेत्र संख्या 6 से कौशल्या ने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एक तथा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दो तथा जिला परिषद सदस्य क्षेत्र संख्या 9 से महेन्द्र चौधरी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से दो, रूपसिंह ने भारतीय जनता पार्टी, मोहनलाल ने एक निर्दलीय तथा एक भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में तथा अजीत सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया।
-0-
शराब पीकर आने वाले आर.ओ. के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज
बाडमेर। पंचायती राज चुनाव के दौरान शराब पीकर डयुटी पर आने वाले रिटर्निग अधिकारी तथा राजकीय पशु चिकित्सालय नवातला के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश निम्बार्क के विरूद्ध पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा के निर्देशानुसार एस.डी.एम. उदयभानु चारण ने थानाधिकारी पुलिस थाना बालोतरा को एक रिपोर्ट प्रेषित कर बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ( जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्टेªट) बाडमेर द्वारा डॉ. राजेश निम्बार्क पशु चिकित्सा अधिकारी, पशु चिकित्सालय नवातला को पंचायत आम चुनाव 2015 हेतु मतदान दल संख्या 45, मतदान केन्द्र जागसा के लिए रिटर्निग अधिकारी नियुक्त किया जाकर उन्हें निर्धारित मतदान केन्द्र जागसा के लिए मय पार्टी रवाना किया गया था। मतदान केन्द्र जागसा के जोनल मजिस्टेªट संख्या 17 किशोर कुमार शर्मा द्वारा दिनांक 15-1-2015 को डॉ. निम्बार्क नशा किये हुए है व चुनाव कराने की स्थिति में नहीं होना अवगत कराये जाने पर डॉ. निम्बार्क का स्वास्थ्य परीक्षण चिकित्सा अधिकारी असाडा द्वारा किये जाने पर डॉ. निम्बार्क द्वारा एल्कोहल का उपभोग करना व नशे के कारण मानसिक रूप से स्वस्थ न होने की लिखित रिपोर्ट उनसे प्राप्त होने पर डॉ. निम्बार्क के स्थान पर अन्य अधिकारी को मतदान दल संख्या 45 में रिटर्निग ऑफिसर नियुक्त किया गया। इस प्रकार डॉ. राजेश निम्बार्क पशु चिकित्सा अधिकारी रिटर्निग आफिसर मतदान दल संख्या 45 द्वारा अपने पदीय निर्वाचन कर्तव्य में घोर लापरवाही बरतने के फलस्वरूप उनके विरूद्ध पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 119-ग एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के तहत कानूनी कार्यवाही करने को कहा गया है।

चुनाव पर्यवेक्षक श्रीमाली ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण
बाडमेर। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक छगनलाल श्रीमाली ने मंगलवार को ग्रामीण इलाकों के मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदान कार्य का जायजा लिया।
चुनाव पर्यवेक्षक श्रीमाली ने मंगलवार को कल्याणपुर, समदडी, मजल, ढीढस, करमावास, भलरों का बाडा स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने मतदान केन्द्रों पर नियुक्त अधिकारियों से निष्पक्ष तथा तटस्थ रहते हुए शांति पूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!