बायतु विवाहिता फंदे पर झूली दहेज़ हत्या का मामला दर्ज

R NEWS 138बाड़मेर / बायतु । उपखंड क्षेत्र के भोजासर गांव की शरहद में एक विवाहिता ने घर में बने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । बायतु थानाधिकारी मनोज मूंढ ने बताया की भोजासर गांव की शरहद में एक ढाणी में विवाहिता शांति देवी पत्नी माँगीलाल जाती मेगवाल उम्र 19 वर्ष ने घर में बने कमरे की छत में लगे पंखे से फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली ।

दहेज़ के लिए परेशान करने का आरोप
विवाहिता के पीहर पक्ष ने शांति के ससुराल वालो पर दहेज़ के लिए परेशान करने का आरोप लगाया विवाहिता के पिता ने बायतु थाने में शांति के ससुराल वालो पर दहेज़ के लिए परेशान करके आत्महत्या करने पर मजबूर करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई हैं ।

एक माह पहले हुई थी शादी
जानकारी के अनुसार मृतका शांति देवी की शादी एक माह पहले आखा तीज पर मांगीलाल मेगवाल निवासी भोजासर के साथ हुई थी अभी हाथो की मेहंदी का रंग भी नहीं गया की दहेज़ के भूखे भेड़ियों ने शांति को हमेशा के लिए इस दुनिआ से उठने को मजबूर कर दिया।

बाड़मेर डी वाइ एस पी पहुँचे मौके पर
भोजासर में विवाहिता के आत्महत्या करने की सुचना मिलने पर बाड़मेर डी वाई एस पी ओमप्रकाश गौतम घटना स्थल पर पहुँचे उक्त घटना का मौका मुआयना करके विवाहिता के पीहर वालो के सामने मकान का दरवाज़ा तोड़कर फंदे से झूलता शव निचे उतारा गया इसके बाद शव का बायतु के राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से पोस्ट मार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया गया ।
बायतु पुलिस ने धारा 498 ए, व 304 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर डी वाई एस पी ओमप्रकाश गौतम द्वारा जाँच शुरू कर दी हैं।

जगदीश सैन पनावड़ा
dokadamganvkior.blogspot.com
+91 9799234612,+91 9829226096

error: Content is protected !!