भारतीय विद्यार्थी मोर्चा का दूसरा राज्य अधिवेषन सम्पन्न

बीवीएम तीसरा सबसे बड़ा देष का छात्र संगठन – गेडाम
1 (2)1 (1)बाड़मेर 18 मार्च 2016 / भारतीय विद्यार्थी मोर्चा का दूसरा राज्य अधिवेषन शुक्रवार को केषव माधव सभागार अप्सरा सिनेमा के पास चितौड़गढ में आयोजित हुआ कार्यक्रम में छात्रों की राष्ट्रव्यापी समस्याओं पर मंथन हुआ। राष्ट्रीय महासचिव प्रेम कुमार गेडाम ने कहा कि भारतीय विद्यार्थी मोर्चा का गठन 2011 में हुआ। कम समय में बीवीएम देष का तीसरा सबसे बड़ा संगठन बन गया है। उन्होनें कहा कि बीवीएम का उद्देष्य केवल छात्रसंघ चुनाव लड़ना नहीं है बल्कि फूले अम्बेडकर वादी विचारधारा को छात्रों तक पहुंचाना भी हमारा उदेष्य है। उन्होने ंकहा कि आगामी छात्रसंघ चुनावों में बीवीएम सभी काॅलेजों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवायेगा। उन्होने कहा कि एबीवीपी और एनयूएसआई छात्रों की रियल समस्याओं को नये उठाते है वे केवल छात्रों को गुमराह कर अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते है।
एबीवीपी संघ की विचाराधारा को छात्रों को जबरदस्ती थोपने का काम कर रही है इसका पर्दाफाष बीवीएम देषभर में कर रहा है। मुख्य अतिथि प्रो. भरत बितवाल ने कहा कि रोहित वेमुला के मुद्दे पर पर्दा डालने के लिए कन्हैया का मुद्दा आगे लाया गया ताकि छात्रों का ध्यान रोहित वेमुला प्रकरण से हट जाये। उन्होनें कहा कि जेएनयू मे राष्ट विरोधी नारे कनैहया व उनके साथीयों ने नहीं लगाये थे। बामसेफ के प्रदेष अध्यक्ष मगाराम हाथला ने कहा कि वर्तमान में शासक जाति द्वारा षिक्षा की गुणवता को खत्म किया जा रहा है और षिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है। ये छात्रों की सबसे बड़ी समस्या है। उन्होने कहा कि इसका देषभर में विरोध करेगा। कनैहया लाल धोबी पीटीआई ने कहा कि आठवीं तक छात्रों को फेल न करना यह शासक वर्ग की धोखेबाजी है आठवीं तक अगर छात्रों को फेल नहीं किया जायेगा तो आगे छात्र षिक्षा में पिछड़ जाते है। देउ सौलंकी ने कहा कि बीवीएम सम्राट अषोक के भारत का निर्माण करना चाहता है जहां से समता, स्वतंत्रता, बंधुता और न्याय पर आधारित समाज हो। देष को वापिस सोने की चिडि़या बनाने की जरूरत हैै।
प्रतापचंद पंवार ने कहा कि भारत को अगर विष्व गुरू बनाना है तो हमें सम्राट अषोक के पद चिन्हों पर चलना होगा। उन्होनें कहा कि बाबा साहेब डाॅ. अम्बेडकर की 125 वीं जयंति पर बीवीएम देष भर में जागृति सम्मेलन आयोजित करेगा। प्रदेष अध्यक्ष मोतीलाल सिंघानीया ने कहा कि बीवीएम को 2016 तक तहसील स्तर तक खड़ा करेगें। 2017 तक बीवीएम देष का नम्बर 1 छात्र संगठन होगा। वे बीवीएम को पुरे राजस्थान में मजबूती प्रदान करेगें।
दौराम खांन ने कहा कि छात्र ज्यादा से ज्यादा बीवीएम जुड़कर राष्टव्यापी जन आदोलन खड़ा करने में अपना सहयोग दें। उन्होनें कहा कि छात्रों के योगदान के बिना हमारा जन आदोलन सफल नहीं हो सकता। कार्यक्रम को अभीषेक गोयल, आम्बाराम मेघवाल, इन्द्रमल मेघवाल एडवोकेट, देवीलाल मीना, रामकुमार चावला, गोविन्द जयपाल, अनुराग मेघवाल, बागेष्वर बामणीया, रामचन्द्र रेगर, ने भी सम्बोधित किया। प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य जोगाराम मंगल ने बताया कि प्रदेष भर से हजारों छात्रों ने अधिवेषन में भाग लिया। बाड़मेर से भी कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जोगाराम मंगल
प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य
बीवीएम, बाड़मेर
मो. 9549207177

error: Content is protected !!