अम्बेडकर न्यू सर्किल में विषाल जागृति सम्मेलन का आयोजन

badmer newsबाड़मेर 14 अप्रैल
मुख्य अतिथि एनएसयूआई प्रदेषाध्यक्ष राकेष मीणा ने कहा कि बाबा साहेब को पुरा विष्व ज्ञान दिवस के रूप में मना रहा है। उनके समान आज दिन तक ऐसा कोई नेता पैदा नहंी हुआ।
जिसने जात-पात को तोड़कर समतामूलक समाज की स्थापन की। उनके विचारों को आज जन-जन तक पहुंचाने की आवष्यता है। समा खां ने कहा कि बाबा साहेब किसी जाति विषेष के नेता नहीं बल्कि सर्व समाज के नेता है उन्होनें कभी भी अपने जीवन में हार नहीं मानी और सामाजिक बदलाव लाने में कामयाब हुए। महिलाओं को जो उन्होनें अधिकार दिये वो भुलाये नहीं जा सकते। मदृरेखा चैधरी ने कहा कि बाबा साहेब के विचारों को लागू करना उन्हें सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। बामसेफ स्टार प्रचारक मुकेष बोद्ध ने कहा कि हमारे लोग केवल बाबा साहेब जय जयकार कर रहे लेकिन उनके विचारों को अपने जीवन में लागू नहीं कर रहे है इसलिए बाबा साहेब का सपना अधूरा है समिति सरक्षक भोजाराम बोद्ध ने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर की 22 प्रतिज्ञाओं को युवावर्ग अपने जीवन में लागू करें और जन जन तक विचारो को पहुंचाया जायें। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बाबा साहेब द्वारा दिये गये षिक्षा संगठन और संघर्ष को अपने जीवन में लागू करने का संदेष दिया। पूर्व श्रम बोर्ड अध्यक्ष गफूर खां ने कहा कि एससीएसटी के लोग संगठित नहीं है। इसलिए पूर्ण फायदा इस वर्ग को नहीं मिल रहा है। उन्होनें कहा कि संगठित होकर संघर्ष करें तो सफलता अवष्य मिलेगी।
बीवीएम जिलाध्यक्ष थानाराम लोहिया ने कहा कि डाॅ. बाबा साहेब अम्बेडकर को आज सभी दल अपना नेता केवल वोट बैंक के लिए मानने की नौटंकी कर रहे है कोई भी दल उनके विचारों को मानने के लिए तैयार नहीं है। समिति प्रभारी रमेष घारू जाति तोड़ो समाज जोड़ो के सलोग्न के साथ एक जुट होने की अपील की । रणवीर भादू ने कहा कि संविधान ने सभी को एक समान माना है कोई किसी के साथ भेदभाव करता है तो सभी उसका मुंह तोड़ जवाब दे। ठाकराराम माली ने कहा कि बाबा साहेब की विचाराधारा समझने के लिए महात्मा ज्योतिबा फूले का समझना जरूरी है क्योंकि बाबा साहेब ने ज्योतिबा फूले के आन्दोलन को आगे बढाने का काम किया। गुलाब वारेसा ने कहा कि संविधान को तोड़ने के लिए देषभर में साजिषे हो रही है। हम सभी को मिलकर बाबा साहेब के संविधान को बचाना होगा। षिव विधायक मानवेन्द्रसिंह कार्यक्रम में नहीं आने के कारण उनके द्वारा भेजे गये संदेष को पढकर सभा मे सुनाया गया। जिसमें उन्होनें बाबा साहेब की जीवन पर जिक्र किया। एडवोकेट रणवीर चैधरी ने कहा बाबा साहेब की जयंति पर दलगत राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस शुभ अवसर पर केवल उनके विचारों पर प्रकाष डाला जाना चाहिए। समिति व्यवस्थापक नवल किषोर लीलावत ने सभी का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम से पूर्व विषाल रैली का आयोजन हुआ जो अम्बेडकर सर्किल से होते हुए अंहिसा सर्किल, विवेकानन्द सर्किल से होते हुए अम्बेडकर न्यू सर्किल पहुंची। रैली के दौरान जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। सभा के दौरान राजेन्द्रसिंह, डाॅ. हरीष चैहान, केवलचंद बृजवाल, श्रवण चंदेल, धनराज कटारिया, उषा मेघवाल, कमला चैधरी, करमोदर प्रसाद मोर्य, पुखराज वरण, जोगाराम मंगल, कुलदीप बारूपाल, हंसराज राठौड़, जोगराज बृजवाल, इस्लाम खां, श्रवण भील, बरकत खां, वीरचंद मंगल प्रेमसिंह, कानाराम बारूपाल, रामचन्द्र बम्बानीया, सुधीन्द्र जयपाल, पुखराज बम्बानीया, पुखराज सालारिया सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

रमेश घारू
कार्यक्रम संयोजक
मो. 9784697515

भारत रत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयंति मनाई
गडरारोड़, 14 अप्रैल
ग्राम पंचायत तामलोर के पंचायत भवन में बाबा साहेब की 125 वीं जयंति ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के रूप में समारोहपूर्वक मनाई गई इस अवसर पर बाबा साहब की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गये। इस कार्यक्रम में सरपंच हिन्दूसिंह तामलोर, पूर्व सरपंच ठारूराम मेघवाल, शेरसिंह, मोतीसिंह व गा्रमीणों की उपस्थिति में हर्षोल्लास से मनाई गई। सरपंच हिन्दूसिंह तामलोर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सामाजिक समरसता, पंचायत राज की मजबूती, गांवों के विकास, किसानों के प्रगति के लिए सम्पूर्ण भारत देषव्यापी अभियान के रूप में बाबा साहेब का जन्मोत्सव मना रहा है।

बाबा साहेब की 125 वीं जयंति मनाई
बाड़मेर 14 अप्रैल
आज दिनांक 14.04.16 को बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में अम्बेडकर की 125वीं जयन्ती शंकर लाल वर्मा के मुख्य अतिथि व नारणाराम गर्ग की अध्यक्षता में धुमधाम से मनाई गई। बाबा साहब के जीवन चरित्र पर प्रकाष डाला गया। जिला बसपा के प्रभारी श्री चेनाराम परिहार, चन्दन कोडेचा, छगन लाल बोराना, रविन्द्र कोडेचा, जुन्जाराम, हनुमान प्रजापत, करणाराम खुडासा व कई गणमान्य कार्यकर्ता मौजुद थे। सुबह 9ः30 से वाहन रैली अम्बेडकर सर्कल से रवाना होकर तिलक नगर होते हुए कलेक्ट्रेट के सामने सभा हुई जिसको सम्बोधित शंकरलाल, चैनाराम, छगनलाल, रविन्द्र, चन्दन कोडेचा, जंुजाराम, टीकमचन्द, उदाराम, करनाराम ने सम्बोधित किया। समापन का नारायणराम गर्ग ने धन्यवाद दिया। इसमें पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता व छात्रों ने बढकर हिस्सा लिया। बाबासाहेब के मिषन को आगे बढाने का संकल्प लिया।

नारणाराम गर्ग
जिलाध्यक्ष
बहुजन समाज पार्टी,बाड़मेर

error: Content is protected !!