सड़को को लेकर लगाए गए आरोप बेबुनियाद

सूरतगढ-हनुमानगढ सड़क से हो रही है सरकार को करोड़ों की आय

baran samacharफ़िरोज़ खान बारां , ( राजस्थान ) 21 जून। पूर्व मंत्री प्रमोद भाया ने भाजपा की राजस्थान सरकार के सार्वजनिक निर्माण मंत्री द्वारा बारां प्रवास के दौरान दिए गए झूठे बयान को ओछी मानसिकता का प्रतीक बताया है। भाया ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री युनूस खान ने उन पर मंत्रीकाल में सूरतगढ से हनुमानगढ सड़क का सारा पैसा हड़प लेने का जो आरोप लगाया है, वह नितांत मिथ्या एवं असत्य है।

भाया ने कहा कि मैं मंत्री जी को अवगत कराना चाहूंगा कि उसी सड़क पर वर्तमान में दो टोल चल रहे है जिनसे वर्ष 2012-2013 में राजस्थान सरकार को 9 करोड़, वर्ष 2013-14 में 11 करोड तथा वर्ष 2014-15 एवम् 2015-16 में 38 करोड़ की कमाई हुई है। यदि सूरतगढ से हनुमानगढ सड़क का सारा पैसा मेरे द्वारा हडप लिया गया है तो फिर वहां सड़क किससे बनी और सरकार द्वारा किसका टोल वसूल किया जाकर करोड़ों रूपए की आय प्राप्त की जा रही है।

भाया ने कहा कि सूरतगढ़-हनुमानगढ़ सड़क की 54 किमी सड़क निर्माण का कार्य अच्छी गुणवत्ता से हो इसके लिये उनकेे द्वारा अधिकारियों को निर्देश देकर 2 अधिशाषी अभियंता तथा प्रत्येक 9 किमी लम्बाई की देखरेख के लिये 1 सहायक अभियंता कुल 6 सहायक अभियंता लगाए गए थे। पिछले 30 महीने से भाजपा के सार्वजनिक निर्माण मंत्री क्या कुंभकर्णी नींद में सोए हुए थे एवं अब कुंभकर्णी नींद से उठकर बारां में झूठा बयान देकर आमजन में गलतफहमी पैदा कर रहे हैं।

दूसरा आरोप यूनूस खान के द्वारा लगाया गया कि 87 सड़को की जंाच चल रही है। मेरे द्वारा 15 नवम्बर 2011 को मंत्री पद छोड़ दिया गया था। मंत्री जी को शायद सड़क निर्माण व गारंटी अवधि के बारे में ज्ञान ही नहीं हैं। अधिकंाश सड़क जिनका निर्माण किया गया था उनकी डिफेक्ट लायबिलिटी अवधि या तो 3 वर्ष की या 5 वर्ष की होती है। जब सड़कों की डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड़ ही निकल गया तो फिर किसकी जांच की जा रही है। भाजपा को शासन में आयें ढाई वर्ष से ज्यादा का समय हो गया, शायद इनको कामों की क्वालिटी मे कोई कमी नहीं मिल रही है इसीलिये जांच में इतना समय लग रहा होगा। भाजपा मंत्री युनूस खान द्वारा बारां प्रवास के दौरान गलत बयानबाजी करना संकुचित मानसिकता एवं मानसिक दिवालियापन का परिचायक है। मैं उनके द्वारा की गई गलतबयानी का खण्डन करते हुए निंदा करता हूं।

error: Content is protected !!