जूडो प्रतिभागियों का स्वागत समारोह

IMG-20160828-WA001561 वीं राज्य स्तरीय जूडो माध्यमिक उच्च माध्यमिक छात्र/छात्रा 17 व 19 वर्ष प्रतिभागियों का स्वागत समारोह जाट चैरिटेबल ट्रस्ट नेहरू नगर बाड़मेर में मुख्य अतिथि कर्नल सोनाराम चैधरी सांसद बाड़मेर के सानिध्य में आयोजित किया गया। इस स्वागत समारोह में कार्यक्रम की अध्यक्षता गोरधनलाल सुथार डीईईओ माध्यमिक बाड़मेर ने की एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में निम्न मेहमान उपस्थित रहे।
कैलाशचंद तिवाड़ी डीईओ बाड़मेर,सोनाराम बेनिवाल एक्सी एईएन पीडब्लूडी बाड़मेर, मलाराम चैधरी एडीईओ बाड़मेर, गोपालसिंह राठौड़ एडीईओ शा.शि. बाड़मेर खेताराम बेनिवाल प्राचार्य डाईट बाड़मेर मगराज कड़वासरा, बंशीधर तातेड़, अचललाराम बेनिवाल जिला जूडो एसोसिएशन जिलाध्यक्ष, नाथूलाल जाट, दीपाराम चैधरी उपर्युक्त सभी मेहमानों ने स्वर्ण, रजत, कास्य, पदक विजेताओं को मेडल पहनाकर, मुहं मीठा करवा व माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।
मुख्य अतिथि द्वारा सम्बोधन में कहा गया कि यदि राजनेता व अधिकारी एक हो जाये तो देश के विकास को कोई नहीं रोक सकता तथा जूडो खेल इंडोर स्टेडियम सुथारों का तला के लिए लम्बे समय स ेचल रही मांग पर उन्होनें गहन विचार विमर्श करते हुए इंडोर स्टेडियम के लिए सांसद निधि से 10 लाख रूपये की घोषणा की। इस स्टेडियम की कुल लागत अनुमानित 40 लाख में बनकर तैयार होगा। शेष राशि की भी सांसद द्वारा प्रशासन से मिलकर व्यवस्था का कराने पूरा आश्वासन दिया।
स्वागत समारोह की वास्तविक स्थिति को देखकर कर्नल साहब ने कहा कि जो मेडल बाड़मेर जिले को मिल रहे है वो राजस्थान के मैडलो का आधा हिस्सा है। इंडोर स्टेडियम बनाने की संपूर्ण अनुमानित लागत व नक्शा व प्रस्ताव की पूरी रिपोर्ट जिला कलेक्टर, बाड़मेर व डीईओ माध्यमिक बाड़मेर को भी सुपुर्द की गई। जिला कलेक्टर बाड़मेर ने पूर्ण रूप से आश्वासित किया कि मेरी तरफ से इस स्टेडियम को बनाने में पूरा तन मन धन से सहयोग प्रदान किया जायेगा।
इस मौके पर गोरधनलाल सुथार ने पूरा आश्वासित किया कि शिक्षा विभाग भी इस इंडोर स्टेडियम की फाईल को आगे बढाकर उचित कार्यवाही में सहयोग देगा। सभी छात्र-छात्राओं को राष्ट्र स्तर पर जीतने की अग्रिम शुभकामनाएं दी एवं आगे बढने के लिए प्रोत्साहित किया।
कैलाश चंद तिवाड़ी ने सुथारों का तला को जूडो की खान बताया तथा यह बताया कि खान में निकले सोने को सही जगह पर रखने के स्थान की आवश्यकता है और इस काम को स्टेडियम बनाकर ही पूरा किया जा सकता है तथा खेमाराम चैधरी शा.शि. राज्य स्तर पर सम्मानित करवाने का भी आवश्वासन दिया एवं इसमें पूरा सहयोग प्रदान किया जायेगा।
डाॅ. बंशीधर तातेड़ ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की एवं जूडो प्रशिक्षक एवं गांव की बेटियों एवं बेटो की खेलों में उपलब्धि प्राप्त करने पर प्रशंसा की।
जूडो खेल को बढाने में एवं प्रशिक्षक के रूप में टीम के साथ खेमाराम चैधरी, मूलाराम, भगाराम, दुर्गाराम, अमेदाराम, भागीरथ, माधव चोधरी, रमेश बेनिवाल को मुख्य अतिथि द्वारा माला पहनाकर सम्मानित व स्वागत किया। जूडो जिला एसोसिएशन अध्यक्ष अचलाराम बेनिवाल ने कर्नल साहब द्वारा की गई 10 लाख की घोषणा पर उनको धन्यवाद एवं आये हुए सभी मेहमानों का हार्दिक अभिनंदन किया। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन दीपाराम चैधरी प्रधानाध्यापक रामावि गरल ने किया।
इन्होनें मारी बाजी
छात्रा वर्ग प्रथम
17 वर्ष 40 किलो भारवर्ग में अनिता सुथारों का तला
17 वर्ष 44 किलो भारवर्ग में मीना सुथारों का तला
17 वर्ष 56 किलो भारवर्ग में टूगी सुथारों का तला
17 वर्ष 61 किलो भारवर्ग में भंवरी सुथारों का तला
19 वर्ष 61 किलो भारवर्ग में शांति सुथारोकातला
छात्रा वर्ग द्वितीय
17 वर्ष 48 किलो भारवर्ग में ज्योति सुथारों का तला
छात्रा वर्ग तृतीय
19 वर्ष 44 किलो भारवर्ग में लीला सुथारों का तला
19 वर्ष 52 किलो भारवर्ग में अचली सुथारों का तला
19 वर्ष 56 किलो भारवर्ग में पुरों सुथारों का तला
19 वर्ष प्लस61 किलो भारवर्ग में मांगी सुथारों का तला
छात्र वर्ग प्रथम
17 वर्ष 71 किलो भार वर्ग में लक्ष्मणसिंह गरल
19 वर्ष 65 किलो भारवर्ग में धनसिंह सुथारों का तला
छात्र वर्ग द्वितीय
19 वर्ष 71 किलो भारवर्ग में दिनेशकुमार सुथारो का तला
छात्र वर्गतृतीय
17 वर्ष 40 किलो भारवर्ग में वीरमाराम खुडासा
17 वर्ष 55 किलो भारवर्ग में प्रेमंिसह गरल
17 वर्ष 65 किलो भारवर्ग में चिमाराम खुडासा
19 वर्ष 50 किलो भारवर्ग में मुकेशकुमार स्टेशनरोड़ बाड़मेर

अचलाराम बेनिवाल
जिला अध्यक्ष
जिला जूडो एसोसिएशन, बाड़मेर

error: Content is protected !!