जष्ने शहीदे आजम सूजा शरीफ में आज

badmer newsबाड़मेर 11.10.2016
जष्ने शहीदे आजम इमाम आली मकाम इमामे हुसैन रदियल्लाहो नआला अन्हो की याद में सूजा शरीफ में कार्यक्रम आज होगा। जिसमें कर्बला के मैदान में शहीद हुए हजरत पैगम्बर मुहम्मद साहब के नवासे इमामे हुसैन और इमामे हसन की शहादत पर तकरीर होगी।
दारूल उलूम फैजे सिद्धीकीया संस्था सचिव अब्दुल रषीद ने बताया कि संस्था प्रांगण में बुधवार को सुबह 9 बजे से एक बजे तक जष्ने शहीदे आजम कार्यक्रम पीर सैय्यद गुलाम हुसैन शाह जीलानी की अध्यक्षता में आयोजित होगा। जिसमें धार्मिक विद्वान मौलाना मुफ्ती मोहम्मद रिजवान नूरी की तकरीर होगी। तत्पष्चात नजरो नियाज होगी।
सचिव अब्दुल रषीद ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी इस्लामी महिना मोहर्रम की दस तारीख को हजरत पैगम्बरे इस्लाम के नवासे की कर्बला के मैदान मंे हुई शहादत को मोहर्रम पर्व पर जष्ने शहीदे आजम दुनिया भर में उनको याद कर मनाया जाता है। इस दिन सात दालो का व्यजंन हलीम व विभिन्न ठण्डे पेय पदार्थ शर्बत इत्यादि बनाकर नियाज व फातिहा लगाकर तबर्रूक के तौर पर खिलाई जाती है।
जिले भर कई स्थानों पर मेहफिले मिलाद व खुदा का जिक्र कर एवं नाते पाक के कार्यक्रम मनाकर उन्हें याद किया जाता है। इमामे हुसैन व इमामे हसन रदियल्लाहो तआला अन्हो हक और सच्चाई की राह पर जंग लड़ी और कर्बला के मैदान में शहीद हुए थे, उन्हीं के याद में मोहर्रम के पर्व पर जष्ने शहीदे आजम व मजलिसे आयोजित किए जाते है।

अब्दुल रषीद
सचिव
दारूल उलूम फैजे सिद्धीकीया
मो. 9414106725

error: Content is protected !!