राजावत ने वायरल हुए वीडियो का खंडन किया

bhavani-singh-rajawatकोटा जिले की लाडपुरा विधानसभा से वरिष्ठ विधायक भवानी सिंह राजावत ने उनके वायरल हुए वीडियो का दूसरे ही दिन खंडन कर दिया है। उनका कहना है कि उनके अधिकृत बयान के बजाय अनौपचारिक बातचीत को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्होंने अपना बयान बाकायदा अपने फेसबुक अकाउंट पर वीडियो की शक्ल में जारी किया है। ज्ञातव्य है कि इस सिलसिले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि यदि राजावत ने ऐसा अधिकृत तौर पर कहा है तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी।
हालांकि यह तो जांच के बाद ही कहा जा सकता है कि क्या वाकई वीडियो के छेड़छाड़ की गई है, मगर वायरल हुआ वीडियो साफ तौर पर दर्शा रहा है कि उन्होंने नोटबंदी पर प्रतिकूल टिप्पणी की है और यह तक कहा कि अंबानी और अडाणी जैसे बड़े उधोगपतियों को पहले से ही इस नोटबंदी के बारे में पता था। बेशक उन्होंने ऐसा अधिकृत बयान नहीं दिया है, दे भी नहीं सकते थे क्योंकि वे भाजपा के एक जिम्मेदार विधायक हैं, मगर ऐसा अमूमन कई बार होता है कि अनौपचारिक बातचीत में व्यक्ति उसकी वास्तविक सोच बता ही देता है। इस प्रकार का निहायत निजी विचार व्यक्ति या तो अपने खास मित्रों के साथ शेयर करता है या फिर मीडिया पर्सन्स के बैठा होता है तो पहले ही कह देता है कि ये अनौपचारिक है और इसे रिकार्ड पर न लिया जाए। मीडिया वाले भी एथिक्स के तहत उसे अनौपचारिक ही लेते हैं। समझा जाता है कि यहीं चूक हो गई। उन्हें ख्याल ही नहीं रहा कि उनकी अनौपचारिक बात को कोई रिकार्ड कर वायरल कर देगा।
इस विवाद से हट कर बात करें तो यह तथ्य तो निकल कर आ ही रहा है कि भाजपा वाले भी कहीं न कहीं नोटबंदी के मामले में पुख्ता व्यवस्था न होने के कारण आमजन को हो रही परेशानी को समझ रहे हैं। मगर उनकी मजबूरी है कि वे प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कुछ नहीं बोल सकते क्योंकि वह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। भाजपा की ओर से बैंकों के बाहर सहायता कैंप लगाने का मतलब भी यही है कि जो व्यवस्था सरकार नहीं कर पाई, वह संगठन कर रहा है, मगर कांग्रेस की तरह यह कह कर नहीं कि सरकार की बदइंतजामी के चलते वे आमजन की सहायता के आगे आ रहे हैं।
बतौर जानकारी यहां उनके विवादित बयान और खंडन वाले बयान को आपने सम्मुख पेश किया जा रहा है।
विवादित बयान की लिंक:-
target=”_blank”>https://youtu.be/qSNoEkoyMaY

खंडन वाले बयान की लिंक:-
https://web.facebook.com/bhawanisingh.rajawat.5/videos/1275146735882338/

error: Content is protected !!