ऊर्जा मंत्री ने की जन सुनवाई, विकास प्रदर्शनी का किया अवलोकन

dsc_0581फ़िरोज़ खान,बारां
बारां, 03 दिसम्बर। ऊर्जा राज्य मंत्री श्री पुष्पेन्द्र सिंह ने शनिवार को शाहाबाद के राजकीय सीनियर सेकण्डरी स्कूल परिसर में जनसुनवाई कर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना। विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल्स व विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत लाभार्थियों को लाभ वितरित किए।
यहां पर जिला प्रशासन के तत्वावधान में सभी विभागों की ओर से पिछले तीन सालों में किए गए विकास कार्यों को दर्शाती प्रदर्शनी लगाई गई। श्री सिंह ने यहां लगाई गई प्रत्येक विभागीय स्टॉल्स का अवलोकन किया। विभागीय अधिकारियों ने उन्हे जिले एवं शाहाबाद क्षेत्र में पिछले तीन सालों में हुए विकास कार्यों की जानकारी प्रदान की। जनहित से जुड़े प्रत्येक कार्य के संबंध में जानकारी को उन्होने रुचि लेकर सुना तथा आवश्यक निर्देश दिए। तत्पश्चात यहां पर आयोजित जनसुनवाई के कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनके निराकरण हेतु मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। क्षेत्र में झोला छाप डॉक्टरों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश चिकित्सा एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई के दौरान प्राप्त हुई पानी, बिजली, पेंशन, राशन आदि से जुड़ी कुल 77 शिकायतों पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए। बढ़े हुए बिजली बिलों की समस्या के तुरंत समाधान के निर्देश जेवीवीएनएल के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, विधायक रामपाल मेघवाल व ललित मीणा, कोटा यूआईटी अध्यक्ष रामप्रसाद मेहता, जिला कलक्टर डॉ एसपी सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक डीडी सिंह, जिला परिषद सीईओ रामजीवन मीणा, एडीएम अशोक पुरुसवानी, रसद अधिकारी शंकरलाल, उपखंड अधिकारी उदयभान चारण, विकास अधिकारी दिनेश मिश्रा सहित अन्य जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
पात्र लोगों को किया लाभान्वित
मंत्री श्री सिंह ने विभिन्न सरकारी योजना के तहत पात्र लोगों को स्वयं लाभ वितरित किए। सामाजिक पेंशन के 27 पात्र लोगों को पेंशन पीपीओ वितरित किए। 3 किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, 5 को पशु आश्रय स्थल की स्वीकृति, 2 को आवासीय पट्टे, 7 को अपना खेत अपना काम के तहत सहायता तथा 13 को प्रसूता एवं मातृत्व सहायता प्रदान की।

error: Content is protected !!