देना बैंक में अव्यवस्था पर रोष जताया

badmer newsबाड़मेर। कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष भैरूंिसह फुलवारिया ने देना बैंक प्रबंधक चेतनराम सोलंकी से बैंक में अव्यवस्थाओं पर रोष जताते हुए कच्ची बस्ती निवासी खाताधारकों को नियमानुसार सहयोग कर सहुलियत देने की मंाग की।
फुलवारिया ने बताया कि देना बैंक मंे ज्यादातर कच्ची बस्ती जटियों का नया वास, मोहनजी क्रेसर, जोगियों की दड़ी, शास्त्री नगर, रेन बसेरा के पीछे निवास करने वाले ज्यादातर परिवारों के बैंक खाते खुले हुए है। पूर्व में बैंक में अव्यवस्थाओं को लेकर 28 नवम्बर को आक्रोषित हुई महिलाओं ने नारेबाजी और हंगामा कर बैंक पर एक घंटे तक ताला जड़ दिया था। इस बैंक मंे मनमर्जी से छोटे खाताधारको के नोटंदी से पूर्व चालू बचत खातों को जीरों बैलेंस खाता मानते हुए कैष निकालने की सीमा प्रतिमाह अधिकतम 10 हजार रूप्ये भी कई किष्तांे में दे रहे है। जिसके कारण कमठा मजदूर, महिला गृहणीयों व अन्य छोटे खाताधारको को बार-बार चक्कर लगाने से तिहाड़ी मजदूरी से वंचित होना पड़ रहा है। बैंक द्वारा परिपत्र संख्या स्क्युर्लर न. 356/13/2015-16 2 फरवरी 2016 फार्म 60 नम्बर की स्पष्ट फोटा कॉपी नहीं होने एवं अंग्रेजी मंे होने के कारण कच्ची बस्ती मजदूरों की समझ से परे लग रहा है।
फुलवारिया ने प्रबंधक से कच्ची बस्ती छोटे खाताधारको के नोटबंदी से पूर्व चालू खाता को राष्ट्रीय भाषा हिन्दी में फार्म 60 नम्बर फार्मेट नियमानुसार भरवाकर जमा राषि को अन्य बैंकों की 24,000 रूप्ये प्रतिमाह जारी करने की व्यवस्था करने, विद्यार्थीयों की सुविधा के लिए व्यवस्था करने, कमठा मजदूर, महिला, गृहणीयों, दिव्यांगों, अषिक्षित लोगों के हेतू टेबल हेल्प वर्क के लिए कर्मचारियों को आमजन हितार्थ कार्य हेतु पाबन्द करने की मांग की।

भैरूसिह फुलवरिया
जिलाध्यक्ष
कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ बाड़मेर
मो. 9413183704

error: Content is protected !!