बाड़मेर शहर में रोड़वेज यात्रियों की परेशानी यथावत

चौहटन, गडरा, सांचोर आदि मार्ग की तरफ आनें-जानें वालें
यात्रियों की कोई सुनवाई नहीं

badmer newsबाड़मेर। जिला प्रशासन बाड़मेर द्वारा आम जनता के यातायात सुविधा की अनदेखी करते हुए यात्री सुविधा की रोड़वेज बसों के बाड़मेर शहर के अन्दर मुख्य सड़क मार्ग से होकर आनें-जानें हेतु प्रवेश की रोक लगानें के कारण बाड़मेर की आम जनता को भारी परेशान होना पड़ रहा है।
बाड़मेर रोड़वेज डिपों के चौहटन, गडरा, साचौर, अहमदाबाद आदि मार्ग की तरफ आनें-जानें वाली यात्री सुविधा की रोड़वेज बसों को बाड़मेर मुख्य शहर के बाहर स्थित चौहटन चौराहा से होकर शहर के अंदर मुख्य सड़क मार्ग से आनें-जानें नहीं दिया जारहा है। उपरोक्त मार्ग की सभी बसें बाड़मेर के बाहर स्थित चौहटन चौराहा से सीधे ही बाहरी बाईपास सड़क से होकर रोड़वेज के नये बस स्टेण्ड जारही है। इस कारण यात्रियों को विवशः होकर बाड़मेर शहर के बाहर स्थित चौहटन चौराहा पर ही बस से उतर कर पूर्व की भांति निरन्तर परेशान होना पड़ रहा है।
बाड़मेर मुख्य शहर के अन्दर आनें व वापस शहर से बाहर जाने पर यात्रियों को परेशान होने के साथ ही टैक्सी आदि वाहन को भी भारी अतिरिक्त किराया देना पड़ रहा है।
जिला प्रशासन की तुगलकी कार्यवाही से उपरोक्त मार्ग पर आनें-जानें वाली रोड़वेज बसों को भी विवशः होकर शहर के अंदर आनें व फिर पुनः वापस बाहर जानें की स्थिति में भी उक्त लम्बी दूरी के आनें-जानें के घूम चक्कर के निर्देशित रुट में भारी बाधा पैदा हो रही है। एवं इस व्यवस्था से यात्री भी परेशान है।
जबकि वर्तमान में बाड़मेर रोड़वेज डिपों के अन्य मार्ग के यात्रियों की अपेक्षा चौहटन, गडरा, साचौर, अहमदाबाद आदि मार्ग की तरफ आनें-जानें वाले यात्रीगण तो बहुत ही अधिक परेशान हो रहे है। उक्त मार्ग पर आनें-जानें वाले यात्रियों की समस्या का आज-तक कोई समाधान नहीं हुआ है।
बाड़मेर जिला प्रशासन द्वारा आम जनता को राहत पहंुचाने की बजाय निरतंर परेशान करने की कार्यवाही की जारही है।
बीमारी के उपचार हेतु आनें-जानें वाले बीमार/वृद्व/चलने फिरने से लाचार यात्री/आम जनता/महिला यात्री समस्त इससे भारी परेशान हो रहे है।
यात्री सुविधा की रोड़वेज बसों द्वारा आज-तक कभी बाड़मेर शहर में कोई दुर्घटना घटित नहीं की है, यदि रोक लगाई जावें तो, भारी मालवाहक वाहनों पर लगाई जावें, जिसके द्वारा प्रायः दुर्घटनाए घटित की जाती है एवं अंदेशा बना रहता है।
आम जनता के सार्वजनिक उपयोग की यातायात सुविधा पर किसी प्रकार की रोक लगाना न्यायोचित नहीं है।
बाड़मेर शहर की भौगोलिक स्थिति एवं आम जनता की यातायात सुविधा को ध्यान में रखते हुए बाड़मेर शहर के अंदर पूर्व की तरह नई सब्जी मण्डी के पास स्थान नियत कर समुचित यात्री सुविधा हेतु टिकट खिड़की व्यवस्था की जावें। ताकि यात्री उक्त एक नियत स्थान पर खडे रहकर रोड़वेज बसों का इन्तजार कर सकें।
बाड़मेर की आम जनता द्वारा यात्री सुविधा की रोड़वेज बसों को बाड़मेर शहर में मुख्य सड़क मार्ग से होकर आनें-जानें की अनुमेति प्रदान करवानें हेतु जिला कलक्टर, बाड़मेर, रोड़वेज मुख्यालय जयपुर के अधिकारी, बाड़मेर के सभी जनप्रतिनिधिगण एवं माननीया मुख्यमंत्री महोदया, राजस्थान सरकार को बार-बार अभ्यावेदन पेश कर निवेदन किया गया है, परन्तु बाड़मेर की आम जनता की उक्त समस्या का समुचित समाधान नहीं हुआ है जिस कारण बाड़मेर की आम जनता परेशान व दुखी है।
बाड़मेर की समस्त आम जनता का जिला कलक्टर महो, बाड़मेर से निवेदन है, कि आम जनता की यातायात सुविधा को ध्यान में रखते हुये जनहित में बाड़मेर रोड़वेज डिपो के चोहटन, गडरा, साचौर, अहमदाबाद आदि मार्ग से आनें व जानें वाली यात्री सुविधा की रोड़वजे बसों को बाड़मेर शहर में मुख्य सड़क मार्ग से होकर अंदर आनें व वापस बाहर जानें हेतु प्रवेश की अनुमति प्रदान करवाने की कृपा करावें। ताकि इससें आम जनता की समस्या का समाधान होकर राहत मिल सकें।

error: Content is protected !!