पानी चलाने का कार्यक्रम तय

bikaner samacharबीकानेर, 20 अप्रैल। आयुक्त क्षेत्रीय विकास आईजीएनपी सुवालाल ने इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 21 से 26 अप्रैल प्रातः 6 बजे तक, अनिवार्य आवश्यकता की पूर्ति एवं इंदिरा गांधी मुख्य नहर एवं इंदिरा गांधी फीडर के पोंड्स मेंन्टेन करने के प्रस्ताव को अनुमोदित किया है। अनिवार्य आवश्यकता की पूर्ति एवं लौसेज के उपरान्त शेष उपलब्ध पानी को पीने हेतु चलाने का कार्यक्रम भी तय किया गया है।

उन्होंने बताया कि 26 अप्रेल को प्रातः 6 बजे से 2 मई को प्रातः 6 बजे तक इंदिरा गांधी मुख्य नहर की बुरजी 620 तक की नहरों के लिए 1400 क्यूसेक तथा इंदिरा गांधी मुख्य नहर की बुरजी 620 से 1254 तक की नहरों के लिए 1000 क्यूसेक पानी की मात्रा निर्धारित की गई है। 2 मई प्रातः 6 बजे से 7 मई प्रातः 6 बजे तक इंदिरा गांधी मुख्य नहर की बुरजी 620 तक की नहरों के लिए 800 क्यूसेक, इंदिरा गांधी मुख्य नहर की बुरजी 620 से 1254 तक की नहरों के लिए 400 क्यूसेक, इंदिरा गांधी मुख्य नहर की बुरजी 1254 से टेल तक की नहरों के लिए 1200 क्यूसेक पानी की मात्रा निर्धारित की गई है। उक्त अवधि में जैसलमेर संभाग के अनिवार्य आवश्यकता में लौसेज सहित 354 क्यूसेक पानी शामिल है।
– मोहन थानवी

उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाओं में 28 अप्रैल तक पुनः पे्रषित करने होंगे आवेदन

बीकानेर, 20 अप्रैल। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2015-16 में राजस्थान के मूल निवासियों के लिए विभिन्न श्रेणियों में उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाओं हेतु विद्यार्थियों को उनके आवेदन पत्रों में लगाये गये आक्षेपों की पूर्ति कर, शिक्षण संस्थाओं को 28 अप्रैल तक आवेदन पुनः पे्रषित करने होंगे।

विभाग के उपनिदेशक एल डी पंवार ने बताया कि शिक्षण संस्थाओं को विद्यार्थियों से प्राप्त ऑनलाईन आवेदन पत्रों की जांच कर पात्र आवेदन पत्र, स्वीकृतकर्ता अधिकारियों को फारवर्ड करने की अंतिम तिथि 5 मई निर्धारित की गयी है। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विशेष पिछड़ा वर्ग, आर्थिक पिछड़ा वर्ग, विमुक्त, घुमन्तु एवं अद्र्धघुमन्तु, मुख्यमंत्री सर्वजन उच्च शिक्षा में राज्य की राजकीय, निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं एवं राज्य के बाहर की राष्ट्रीय स्तर की राजकीय शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में प्रवेशित, अध्ययनरत शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों को यह अंतिम अवसर दिया गया है। निर्धारित दिनांक के पश्चात ऑनलाईन पोर्टल पर आवेदन पत्रों को प्रेषित करने का लिंक निष्कि्रय हो जायेगा।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!