गुजरात चुनाव अभियान में वसुंधरा भी शामिल

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गुजरात विधानसभा चुनाव में 35 सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगी। राज्यसभा सदस्य और पूर्व में गुजरात भाजपा के प्रभारी रहे ओमप्रकाश माथुर वसुंधरा राजे का सहयोग करेंगे। पहले वसुंधरा राजे को गुजरात के चुनाव प्रचारकों की सूची से दूर रखा गया था, लेकिन अब आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद उन्हें चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता अरुण जेटली ने वसुंधरा राजे की नेतृत्व क्षमता और आम मतदाताओं को लुभाने की कला को देखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से उन्हें चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिन गड़करी ने भी वसुंधरा राजे को चुनाव अभियान में शामिल होने को लेकर पिछले दिनों टेलिफोन किया।

वसुंधरा राजे गुजरात के साबरकांठा, कच्छ, मेहसाना और पाटन जिलों से जुड़ी 35 विधानसभा सीटों में चुनाव प्रचार करेंगी। मोदी के निकट माने जाने वाले राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर वसुंधरा राजे के साथ रहेंगे। वसुंधरा राजे इसी सप्ताह के अंत में चुनाव प्रचार शुरू करेंगी।

राजस्थान के एक दर्जन विधायकों, दो सांसदों को भी गुजरात चुनाव प्रचार अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये सांसद गुजरात से सटे सिरोही, जालौर, बांसवाड़ा, उदयपुर जिलों के है। इन जिलों के करीब दो दर्जन वरिष्ठ नेताओं को भी राजस्थान से सटे गुजरात की विधानसभा सीटों के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर पिछले दिनों इन नेताओं की सूची को अंतिम रूप देकर रवाना किया।

भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ ही आरएसएस के स्वंयसेवक भी गुजरात चुनाव अभियान की जिम्मेदारी संभालने गए है। गुजरात से सटे राजस्थान के आदिवासी क्षेत्रों में काम करने वाली स्वंयसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों को भी गुजरात के आदिवासी क्षेत्रों में भेजा गया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, डूगरपुर, सिरोही जिलों के लोगों की गुजरात में रिश्तेदारियां होने के साथ ही व्यापारिक सम्बन्ध भी है,इसी को देखते हुए राजस्थान के लोगों को गुजरात चुनाव अभियान में लगाया गया है।

error: Content is protected !!