न्यायालय परिसर में 2 दिवसीय निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का समापन

bikaner samacharमहावीर इन्टरनेशनल बीकानेर केन्द्र एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में बार एसोसिएशन बीकानेर के सहयोग से नये न्यायालय परिसर की लाईब्रेरी कक्ष में सुबह 11.00 बजे से दोपहर 2.30बजे तक निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। यह निःशुल्क नेत्र जांच का शिविर एएसजी नेत्र चिकित्सालय समूह
द्वारा दिये गये सहयोग से लगाया गया।
आज के शिविर का उद्घाटन स्थाई लोक अदालत की अध्यक्ष डॅा कमलदत्त, अति सेशन व जिला न्यायाधीश (एससी/एसटी अत्याचार निवारण न्यायालय) श्री पलविन्द्र सिंह एवम् श्री राम अवतार सेानी, पूर्णकालिक सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बीकानेर, केन्द्र के अध्यक्ष वीर पूरण चन्द राखेचा के साथ साथ एसोसिऐशन के पूर्व अध्यक्ष किशन सांखला एडवोकेट द्वारा किया गया।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए डॅा कमल दत्त ने कहा कि देश के चुनिदा सामाजिक कार्य कर्ताओं की यह संस्था एक प्रकार से शानदार प्रयास कर रही है जिससे सस्ता, शुलभ (निःशुल्क) ईलाज व जांच की जा रही है वह सराहनीय है गरीब व वंचित आमजन के लिये यह आवश्यकता है इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए वीर पूरण राखेचा ने बताया कि महावीर इन्टरनेशन द्वारा देश विदेश में 400 केन्द्रों के माध्यम से अनेकों योजनाएं चलाई जा रही है इनमें वरिष्ठ नागरिकों के लिऐ दिल्ली में 5 नेत्र चिकित्सालय महावीर इन्टरनेशनल द्वारा चलाये जा रहे है जहॅा उनका निःशुल्क ईलाज आपरेशन किया जा रहा है। आज के इस कार्यक्रम में बार ऐसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्रीमान् किशन सांखला ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वास्तविकता यह है कि आज आम गरीब व वरिष्ठ नागरिकों को पूर्ण जानकारी ना होने से इस तरह जो संस्थाए सेवाए दे रहे है उससे वंचित रह जाते है। उनके लिये इस प्रकार की निःशुल्क ईलाज का प्रचार प्रसार हो।
श्री राम अवतार सोनी ने भी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवा को जीवन का अभिन्न अंग मानने वालोें की यह संस्था समाज व प्रत्येक नागरिक से साथ जुड़कर एक सार्थक प्रयास कर रही है।
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रविकांत वर्मा ने आये सभी डाक्टर्स व उनकी सहयोगी टीम एवं महावीर इन्टरनेशनल बीकानेर तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से सेवकों में सेवा करने की भावना उजागर होती है।
इस आयोजन के प्रभारी रहे लक्ष्मी नारायण मेहता ने कल व आज के आयोजन का सुंदर प्रयास किया उसका भी आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!