प्रत्येक व्यक्ति के लिए एंबुलेंस की सेवा का सदुपयोग बेहद जरूरी

सीएचसी खाजूवाला में 108 व 104 एंबुलेंस की डेमों पहल पर बोले संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल।

Photo khaju 9.10.17बीकानेर,09 अक्टूबर। किसी भी क्षेत्र में आपातकाल की स्थिति में बीमार, घायल व्यक्तियों एवं गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने वाली 108 व 104 नंबर एंबुलेंस का सदुपयोग प्रत्येक व्यक्ति के लिए बेहद जरूरी हैं। लेकिन इन्ही इमरजेंसी संसाधनों का दुरुपयोग करने से असली जरूरतमंद व्यक्ति को सुविधा देरी से मिलेगी। इसलिए सीमावर्ती क्षेत्र की बॉर्डर पर बसे व्यक्तियों को चाहिए कि वे राज्य सरकार के सकारात्मक कदमों में कदमताल कर अन्य बेहतर कार्यो के लिए उत्साहित करें।
यह विचार मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने व्यक्त किए। वे सोमवार को सीएचसी खाजूवाला परिसर में 108 व 104 एबुंलेंस की डेमों शुरूआत की पहल पर ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि क्षेत्र के ग्रामीणों को समय रहते ध्यान देना जरूरी हैं कि एंबुलेंस की गलत सूचना देने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। विशिष्ट अतिथि बीकानेर 108 व 104 एंबुलेंस के प्रोग्राम मैनेजर दिलीप सैनी ने कहा कि दूर-दराज के चक-ढाणियों में बैठे प्रत्येक व्यक्ति के लिए लाईफ लाईन बन चुकी एंबुलेंस सेवा घायल व्यक्ति को बचाने का कार्य कर्तव्यनिष्ठा के साथ पूर्ण कर जीवनवाहिनी के रूप में सहारा बन चुकी हैं।
जिला अधिकारी तुफैल अहमद ने कहा कि आपातकाल में 108 नंबर पर डायल कर एंबुलेंस की सेवा ली जा सकती है बशर्ते व्यक्ति फर्जी कॉल कर अनावश्यक समस खराब ना करे,जिससे किसी की जान पर मुसीबत बन जाएं। खाजूवाला सीएचसी प्रभारी डॉ. अमरचन्द बुनकर ने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री राजश्री व भामाशाह योजना सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में 108 व 104 एंबुलेंस के वाहन चालकों को ग्रामीण हित में बेहतर कार्य करने पर प्रतीक चिन्ह देकर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।
इस मौके पर भंवरदास स्वामी, प्रवक्ता राकेश सिंह साहोत्रा, सियासर चैगान के सरपंच ईशाक खान नायच, 17 केवाईडी सरपंच महेन्द्र कुलचानिया, अमित ज्याणी, जगविन्द्र सिंह सिधू, बबलू खुराना, प्रंशात सिहाग, मकबूल खां सहू, बशीर खां सहू तथा मंच सचालन धीरेन्द्र मिश्रा ने किया।

error: Content is protected !!