सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण करें- डॉ. एस.पी. सिंह

आवष्यक सेवाओं संबंधी साप्ताहिक बैठक आयोजित

2फ़िरोज़ खान
बारां, 23 अक्टूबर। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि बारां में अभय कमाण्ड सेन्टर की स्थापना हेतु सर्वे का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाना चाहिए।
डॉ. सिंह सोमवार को मिनी सचिवालय सभागार में आवष्यक सेवाओं संबंधी साप्ताहिक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शांति, सुरक्षा व कानून व्यवस्था के मद्देनजर अभय कमाण्ड सेन्टर की स्थापना का कार्य काफी महत्वपूर्ण है अतः बारां में प्रथम चरण के तहत सर्वे का कार्य संबंधित विभागों द्वारा आपसी सहयोग से शीघ्र पूर्ण किया जाना चाहिए। इस संबंध में एसीपी महेन्द्रपाल नेे बताया कि बारां में अभय कमाण्ड सेन्टर के लिए इसी सप्ताह से सर्वे कार्य प्रारम्भ करते हुए सीसीटीवी केमरें हेतु पोल का स्थान चिन्ह्ति किया जाएगा। उक्त कार्य में पुलिस, नगर परिषद, जेवीवीएनएल, पीडब्ल्यूडी एवं पीएचईडी विभाग का सहयोग अपेक्षित रहेगा। इस पर कलक्टर डॉ. सिंह ने समन्वय से सर्वे कार्य हेतु संबंधित विभागों को निर्देष प्रदान दिए।
बैठक में जल संसाधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष कम वर्षा होने के कारण ल्हासी डेम में लगभग 70 एवं गोपालपुरा डेम में 50 प्रतिषत जलराषि की उपलब्धता है। इस पर कलक्टर डॉ. सिंह ने नहरों में जल समितियों के माध्यम से मीटिंग कर आवष्यकता के अनुरूप जलराषि छोडनें एवं किसानों को ऐसी फसलों की बुवाई करने हेतु प्रेरित करने को कहा जिसमें सिंचाई हेतु कम जलराषि की आवष्यकता हो। साथ ही कृषि विभाग को किसानों को प्रचार माध्यमों द्वारा जागरूक करने हेतु निर्देषित किया गया। चिकित्सा विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिले में बीते सप्ताह डेंगू के 20 रोगी चिन्ह्ति हुए है, एन्टीलार्वा संबंधी कार्य किया जा रहा है। सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के अधिकारी रामराज मीणा ने बताया कि जिले में दिव्यांगजनों के रजिस्ट्रेषन के बाद द्वितीय चरण के तहत प्रमाणिकरण का कार्य किया जा रहा है। इस पर कलक्टर डॉ. सिंह ने उक्त कार्य को गति देने की बात कही।
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ रामजीवन मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर वासुदेव मालावत, रसद अधिकारी शंकरलाल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!