ईद मिलादुन्नबी जुलूस-ए-मोहम्मदी

धर्म, जाति और सम्प्रदाय के दायरे से ऊपर है मानवता के कल्याण के लिए समर्पित होना

IMG-20171202-WA0003बीकानेर 2/12/17 । ईद मिलादुन्नबी पर अल्पसंख्यक बहुल्य मोहल्लों में रोशनी से सजावट की गई। मस्जिद और घरों में सलाम हुई। शीतला गेट – व्यापारियों का मोहल्ला जुलूस-ए-मोहम्मदी जुलूस निकाला गया। सभी लोगों ने पूरे देश में अमन चैन की कामना की। कोटगेट पर भाजपा अल्पसख्यंक मोर्चा, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच; युवा मोर्चा के तत्वधान में जुलूस-ए-मोहम्मदी का स्वागत पुष्प वर्षा से किया गया। आपसी सदभाव, शांति प्यार मोहबत व इंसानी जज्बे का पैगाम दिया ।
अल्पसंख्यक मोर्च के जिलाध्यक्ष असद रजा भाटी ने बताया कि इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य, नारायण चोपड़ा, नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका, अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मुमताज़ अली भाटी, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, मोहन सुराणा, सलीम भाटी ; पार्षद मोहम्मद ताहिर, पारस सारस्वत, अशोक सुथार, पंकज गहलोत, करणीदान चारण, चोरू खां, रमेश भाटी आदि उपस्थित रहे। मंच के ग़ुलाम रसूल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

मानवता के कल्याण का मार्ग सर्वोपरि

नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावी रांका ने कहा कि पैगम्बर ने अपनी पूरी जिन्दगी इंसानियत की भलाई के लिए गुजारी। इस मौके पर हम संकल्प लें कि धर्म, जाति और सम्प्रदाय के दायरे से ऊपर उठकर अपना जीवन मानवता के कल्याण के लिए समर्पित करेंगे।

अपनाघर में फल वितरित

ईदमिलादुन्नबी पर अपना घर में मंद बुद्धि बच्चों को जिला वक़्फ़ बोर्ड बीकानेर के सचिव अनवर अजमेरी द्वारा फल वितरण किया गया । प्रोग्राम में मुमताज अली भाटी,अयूब कायमखानी, सलीम जोइयासहित व् अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!