ग्रामसेवक संघ करेगा पीएमएवाई योजना का बहिष्कार

बाड़मेर 28.02.2018
राज्य सरकार द्वारा पिछले 4 वर्षो से संवर्ग के हितों पर लगातार किये जा रहे कुठाराघात से संवर्ग की सुरक्षा एवं 11 सूत्री मांग पत्र को लागू किये जाने की मांग को लेकर प्रदेष नेतृत्व के निर्देष पर बाड़मेर जिले के ग्रामसेवक पीएमएवाई योजना का बहिष्कार करेंगें। अपनी न्यायोचित मांगों पर बार-बार असहयोग आन्दोलन के समय विभागीय मंत्री महोदय की मध्यस्थता से 10 अक्टुम्बर 2016, 11 अप्रैल 2017 एवं 24 जून 2017 को हुए लिखित समझौतों के अनुसार अधिकारियों द्वारा कोई आदेष जारी नहीं किये गये।
मंत्री द्वारा विधानसभा में घोषणा के बावजूद पदनाम परिवर्तन नहीं करने, लम्बित पदौन्नति, केडर स्टैन्थ, ग्राम पंचायत की कार्यालय की प्रषासनिक व्यवस्था समायोजन प्रकरण, ग्रामसेवक पद के चार्ज जैसे कई मुद्दो पर सरकार द्वारा केाई सकारात्मक कार्यवाही नहीं किये जाने के कारण एक बार फिर प्रदेष क ग्रामसेवक मजबूर होकर असहयोग करने का निर्णय लिया है।
संवर्ग सुरक्षा सत्याग्रह के चरण –
प्रथम चरण – 28.02.2018 प्रदेष कार्यकारिणी द्वारा मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के ज्ञापन तथा पुरे प्रदेष में पीएमएवाई ग्रामीण के समस्त कार्यो का अनिष्चित काल के लिये बहिष्कार
द्वितीय चरण – जिला एवं ब्लॉक शाखाओं द्वारा कलेक्टर, सीईओ तथा एसडीएम व बीडीओ को ज्ञापन तथा पंचायत समिति मुख्यालय पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्षन 05.03.2018 को।
तृतीय चरण – 05.03.2018 से 07.03.2018 विधानसभा के अंतिम तीन दिन काली पट्टी बांधकर राजकीय कार्य संपादन द्वारा विरोध
चतुर्थ चरण – 08.03.2018 जयपुर संभाग के ग्रमसेवकों द्वारा झुंझुनु जिला कलक्टर को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन । 14 मार्च तक मांगे नहीं माने जाने पर 15 मार्च से आन्दोलन तेज कर व्यापक स्तर पर आन्दोलन किया जायेगा।
ग्रामसेवक संघ को प्रदेष की जनता से इस दौरान होने वाली असुविधा के लिये खेद है लेकिन सरकारी अधिकारियों के नकारात्मक रवैये के कारण संगठन के पास और कोई रास्ता नहीं है तथा 28 फरवरी से मांगे पूरी होने तक पीएमएवाई का सम्पूर्ण बहिष्कार किया जाता है।

ओमप्रकाष जांगिड़
जिला संयोजक
ग्रामसेवक संघ जिला शाखा बाड़मेर

error: Content is protected !!