7 डी सिनेमा का निःशुल्क लिया जा सकेगा आनंद

27 जुलाई तक उपलब्ध रहेगी वैन
बीकानेर, 20 जुलाई। बीकानेर में आमजन 7 डी सिनेमा की उन्नत तकनीक का आनंद ले सकेंगे। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा डिजिफेस्ट के तहत आमजन के लिए, वैन के माध्यम से इस सुविधा को निःशुल्क रूप से उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह वैन 23 जुलाई तक रवीन्द्र रंगमंच पर व 24 से 27 जुलाई तक राजकीय पाॅलिटेक्निक महाविद्यालय में रहेगी। आमजन प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक 7 डी सिनेमा को निःशुल्क देख सकंेगे।
रवीन्द्र रंगमंच परिसर में शुक्रवार को नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवन्त भाकर, सहायक कलक्टर बीकानेर मोनिका बलारा ने 7 डी सिनेमा वैन का उद््धाटन किया। इस अवसर पर रांका ने कहा कि 7 डी सिनेमा के माध्यम से आमजन विशेषकर विद्यार्थियों को नवीनतम तकनीक की जानकारी मिलेगी। भाकर ने कहा कि 7 डी सिनेमा को देखना एक अनूठा अनुभव है।
अविस्मरणीय व जीवंत अनुभव –
एसीपी सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि 7 डी सिनेमा को देखने के लिए दर्शकों को विशेष चश्मे उपलब्ध करवाये जाएंगे। वातानुकूलित वैन में लगभग पांच मिनट अवधि की एनिमेटेड फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। वैन में 16 सीट हैं। फिल्म के दौरान स्क्रीन पर कार रेस, पानी की बौछार, तेज हवा, हिलती हुई कुर्सी के साथ-साथ विशेष ध्वनि के जीवन्त अनुभव का दर्शक आनंद उठा सकंेगे।
———
रिक्त एवं नवसृजित दुकानों के लिए आवेदन की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ाई
बीकानेर, 20 जुलाई। जिले में उचित मूल्य की रिक्त एवं नवसृजित दुकानों के लिए इच्छुक एवं पात्रा व्यक्तियों के लिए आवेदन की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।
जिला रसद अधिकारी गौतमचंद जैन ने बताया कि पात्रा इच्छुक व्यक्ति या संस्था जिला रसद अधिकारी कार्यालय में 100 रूपए का पोस्टल आॅर्डर या डिमाण्ड ड्राफ््ट प्रस्तुत कर 25 जुलाई तक आवेदन पत्रा प्राप्त कर सकता है तथा भरे हुए आवेदन पत्रा 31 जुलाई सांय 6 बजे तक जमा करवा सकता है। आवेदक की शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं कम्प्यूटर में आरकेसीएल या अन्य समकक्ष सरकारी संस्थान से तीन माह का आधारभूत प्रशिक्षण प्राप्त होना चाहिए। प्रशिक्षण प्राप्त नहीं होने की स्थिति में चयनित होने के 6 माह की अवधि में ऐसा प्रशिक्षण प्राप्त कर लेने की घोषणा आवेदन पत्रा के साथ संलग्न करनी होगी। आवेदक की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए तथा आवेदक को उसी वार्ड या ग्राम पंचायत का निवासी होना आवश्यक है।
—–
जिले को जुलाई माह के लिए 276 केएल केरोसिन आवंटित
बीकानेर, 20 जुलाई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा जिले को जुलाई माह के लिए 276 केएल केरोसिन का आवंटन प्राप्त हुआ है, जिसका तहसीलवार तथा थोक विक्रेतावार उपावंटन किया जाएगा।
जिला कलक्टर (रसद) ने बताया कि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रति राशनकार्ड 2.50 लीटर के समानुपातिक मात्रा में उचित मूल्य दुकानदारों या नीले केरोसीन तेल विक्रेता द्वारा निर्धारित दर 28.50 रूपए प्रति लीटर से पंजीकृत राशनकार्डों पर प्रति राशनकार्ड प्रतिमाह केरोसीन वितरण किया जाएगा।

error: Content is protected !!