रेलवे अण्डर ब्रिज निर्माण से आमजन को दिलाई राहत-बेनीवाल

बीकानेर,30 नवम्बर। राज्य में कांग्रेस की वापसी होने पर छात्राओं को पूरी शिक्षा निःशुल्क और 10 दिनों में किसानों की कर्ज माफी की जायेगी। कांग्रेस ने अपने जन घोषणा में राज्य की जनता से यह वायदा किया है।

लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र के गांव जाखड़वाला,सुरनाणा,दुलमेरा स्टेशन,हंसेरा, कुजटी,दुलमेरा,बामनवाली,खारी,धीरेरास्टेशन,उत्तमदेसर,खारी,सहजरासर,सहजरासरबास,आडसर, कागासर, कुबिया, गारबदेसर,छटासर,चांदसर,खापरसर आदि में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना जन घोषणा पत्र जारी किया है। कांग्रेस ने जो कहा है,वह करके दिखाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षित बेरोजगारों को 3500 रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिये जाने का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है,जबकि भाजपा ने सदा झूठे वायदों कर जनता के साथ घोखा किया है।
पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि रिसर्जेन्ट राजस्थान में करोड़ों रूपये पानी की तरह बहाने के बाद जो 3.38 लाख करोड़ के 470 एमओयू किए थे,उनमें से 200 प्रस्ताव ड्रोप हो चुके हैं एवं 78 प्रस्ताव निवेशकों व सरकार के बीच तथा कोर्ट केस में लम्बित है। उन्होंने कहा कि गत् चार साल में राजस्थान में विदेशी निवेश पूरे देश के एफडीआई मात्र 0.5 प्रतिशत है,जो इस इस बात का प्रमाण है कि राजस्थान में भाजपा ने निवेश के लिए वातावरण को खराब किया है। उन्होंने पुनः दोहराया कि नोटबंदी और जीएसटी लागू होने के बाद राजस्थान का व्यापारी व उद्योगपति परेशान है,व्यापार कमजोर हुआ है। उन्होंने कहा कि बाड़मेर रिफाईनरी का काम चार साल बंद रखा जबकि राज्य की भागीदारी 26 प्रतिशत ही रखी गई,इससे प्रदेश के निवेश व रोजगार को नुकशान पहुंचा।
वीरेन्द्र बेनीवाल ने भाजपा राज में हुए भ्रष्टाचार के मामले पर कहा कि इस सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी रिकार्ड तोड़े है। खान घोटाले की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें 45 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। भारत सरकार के निर्देशों की अनदेखी कर बिना नीलामी किए 73 दिनों में 653 खानें मनमर्जी के आवंटित कर 1 लाख भूमि निजी लोगों को आवंटित कर दी। अवैध बजरी खनन के कारण जनता की जेब से 12 हजार करोड़ लुट चुके है। उन्होंने कहा कि 25 हजार मेगावाट क्षमता के सोलर प्लांट की घोषणा की आड़ में बड़ी कम्पनियों को 36 हजार बीघा भूमि आवंटित कर दी गई जबकि एक प्लांट पर भी उत्पादन शुरू नहीं हुआ।
बेनीवाल ने अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी और कहा कि लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा,पेयजल,कृषि,विद्युत,परिवहन तथा सामाजिक सरोकार के बहुतेर काम हुए । उन्होंने कहा कि ब्रोडगेज लाइन आने के बाद खेत और गांव दो भागों में बट गए,जिससे ग्रामीणों को लम्बी दूरी तय कर अपने रोजमर्रा के काम करने पड़ रहे थे। उन्होंने रेलवे अण्डर ब्रिजों का निर्माण करवाकर,गांव-ढाणी को रास्ता दिलाया गया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार की मनरेगा योजना के तहत देश का पहला रेल अण्डर ब्रिज का निर्माण लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र में हुआ। बेलासर-सींथल,तेजरासर,सींथल,नापासर, हाफासर, मेहराणा-उत्तमदेसर,सुरनाणा,नाथवाणा,पीपेरां,शेरपुरा, मोखमपुरा व घेसुरा-रामबाग सहित लूणकरनसर ग्राम पंचायत क्षेत्र में भी रेलवे अण्डर ब्रिज बनाकर आमजन को सुगम और सरल यातायात की सुविधा दिलाई गई।

इस दौरान लूणकरनसर के प्रधान गोविन्द गोदारा,उपप्रधान अजय कुमार गौड़,पूर्व उपप्रधान पतराम गोदारा, ढाणी पाण्डूसर के सरपंच प्रेम, सूई सरपंच प्रतिनिधि सुरेन्द्र सियाग,क्रय-विक्रय सहकारी समिति के चैयरमैन लादूराम झोरड़,डेयरी के पूर्व डायरेक्टर अमराराम,क्रय-विक्रय सहकारी समिति के पूर्व उप चैयरमैन मेघाराम, पंचायत समिति सदस्य बीरबल हुडडा, सहित जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए।

कल पूर्व मंत्री दिनांक 01.12.2018 को कल्याणसर 9.00 बजे, रामसर 9.30 बजे, सुरतसिंहपुरा 10.30 बजे, मूंडसर 11.00 बजे, सींथल दोपहर 12.00 बजे, बेलासर 1.00 बजे , गैरसर 3 बजे, डांडूसर 3.30 बजे, मालासर सांय 04.00 बजे, लाडेरा 4.30 बजे, मोलानिया 5.00 बज,े करनीसर 5.30 बजे, बंधा 6.00 बजे, कतरियासर 6.30 बजे में जनसम्पर्क करेंगे।

error: Content is protected !!