उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी का मंत्री बनने पर स्वागत

जयपुर 16 जनवरी। रूक्टा (राष्ट्रीय) के प्रतिनिधि मण्डल ने उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवर सिंह जी भाटी से शिष्टाचार भेंट कर विभाग का मंत्री बनने पर स्वागत किया एवं आशा व्यक्त की कि उनके कार्यकाल में उच्च शिक्षा एवं शिक्षकों के सामूहिक एवं व्यापक हित में कार्य होगा।
प्रतिनिधिमंण्डल ने उच्च शिक्षा मंत्री से राजकीय महाविद्यालाय बारां में अतिरिक्त कलक्टर द्वार शिक्षकों के साथ किये गये अमर्यादित आचरण एवं दुव्र्यवहार की जांच की मांग की।
संगठन द्वारा एपीओं किये गये शिक्षकों को दुर्भावना पूर्वक पूर्वान्ह में कार्यमुक्त करने तथा आयुक्ताालय स्तर पर नियम विरूद्ध प्राचार्य को एपीओ करने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए इस तरह की घटनाओं पर मंत्रीजी से संज्ञान लेने की मांग की।
मंत्री जी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि प्राध्यापकों के साथी किसी प्रकार का भेदभाव एवं उत्पीड़न युक्त व्यवहार नहीं किया जायेगा, तथा शिक्षण संस्थाओं की गरिमा को बनाये रखा जायेगा।
उन्होनें उच्च शिक्षा के सर्वांगीण सुधार हेतु संगठन के सहयोग की अपेक्षा की। प्रतिनिधिमण्डल ने उच्च शिक्षा मंत्री जी को आश्वस्त किया कि उच्च शिक्षा एवं शिक्षकों के हित में जो भी रचनात्मक कार्य किये जायेगें उसमं संगठन का पूरा सहयोग रहेगा।
इस अवसर पर हाल ही में सम्पन्न रूक्टा राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रकाशित पुस्तक “निज भाषा उन्नति अहैं” की प्रति भी भेंट की गयी।
प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्त काॅलेज शिक्षा श्री प्रदीप कुमार बोरड़ से भी भेंट कर उनका स्वागत किया। आयुक्त महोदय के साथ लंबी चली वार्ता में संगठन की ओर विश्वास दिलाया गया कि सभी शिक्षक उच्च शिक्षा संस्थानों में अकादमिक माहौल बनाने के लिये प्रतिबद्ध है।
संगठन ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के साथ-साथ महाविद्यालयों को श्रेष्ठ अकादमिक केन्द्र के रूप में विकसित करने हेतु शासन के सहयोग पर भी बल दिया।
संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष श्री गुलाब चन्द कटारिया एवं उपनेता श्री राजेन्द्र राठौड़ एवं श्रीमती किरण माहेश्वरी से मिलकर उन्हें भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इन सभी नेताओं ने संगठन को बताया कि उच्च शिक्षा एवं शिक्षकों की समस्याओं के समाधान हेतु वे रचनात्मक विपक्ष के रूप में कार्य करेगें तथा निष्पक्ष रूप से सभी का हित सुनिश्चित करवाने का प्रयत्न करेगें।
संगठन के प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष डाॅ. दिग्विजय सिंह, महामंत्री डाॅ. नारायण लाल गुप्ता, संगठन मंत्री डाॅ. दीपक कुमार शर्मा, सह संगठन मंत्री डाॅ. सुशील बिस्सु एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डाॅ. कमल मिश्रा व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!