कैंसर रोगियों का अनूठा प्रयोग, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली रैली

आओ सब करें मतदान, तभी बनेगा देश महान के नारे को आत्मसात करने का संकल्प पारित
केंसर रोगियों ने कहा, हम तो दवा से ठीक होंगे, देश तो मतदान से ठीक होगा

मोतीबोर का खेड़ा (भीलवाड़ा)-
भीलवाड़ा जिले सहित समूचे देश में केंसर मुक्ति अभियान को सार्थक करने व आयुर्वेद के माध्यम से केंसर सहित असाध्य रोगियों का उपचार करने वाले समर्पित संस्थान श्रीनवग्रह आश्रम सेवा संस्थान की ओर से शनिवार को केंसर जागरूकता व देश हित में मतदाता जागरूकता के लिए आश्रम परिसर में एक विशाल जागरूकता रैली निकाल कर संगोष्ठि व मतदान जागरूकता प्रतियोगिता का आयोजन किया।
आओ सब करें मतदान तभी बनेगा, कैंसर मुक्त हो भारत के नारों को गुंजायमान करते हुए देश में पहली मर्तबा श्रीनवग्रह आश्रम सेवा संस्थान में आज सैकड़ों की तादाद में देश के विभिन्न भागों से जमा हुए कैंसर रोगियों व जिले की सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने रैली निकाली। रैली की अगुवाई जिला परियोजना अधिकारी दिनेश चैधरी, असिस्टेंड कमिश्नर मनफूलसिंह चैधरी, भारतीय वन सेवा के अधिकारी नवदीप हुड्डा, आश्रम संस्थापक वैद्य हंसराज चोधरी, डा.शिवशंकर राड़, डा. लोकपाल आर्य, डा. प्रदीप चोधरी, नशा मुक्त अभियान के जिला संयोजक नारायण भदाला, भारतीय कुश्ती टीम के कोच जगदीश जाट, नरेश सोलंकी, गोपाल पारीक, लक्ष्मी लाल जाट, विनोद चैधरी, देवराज बैरवा, सरदार फाउंडेशन के मुकेश जाट, लालचंद जीनगर, संचिना कला संस्थान, जीव दया सेवा समिति अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने की।
जिला परियोजना अधिकारी दिनेश चैधरी ने बताया इस आयोजन में पहली बात इतनी तादाद में रोगियों ने मतदान का संकल्प लिया। उन्होंने बताया कि यंहा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करके विजेताओं को जिला प्रशासन की ओर से मोबाइल कवर भेंट किया गया। उन्होंने मतदान को शत प्रतिशत करने का भी आव्हान किया।
रैली, संगोष्ठी के माध्यम से मतदाताओं से मोती बोर खेड़ा में सभी से मतदान की अपील की गई तथा कैंसर रोगियों ने भी संकल्प लिया कि वो किसी भी स्थिति में क्यों न हो मतदान अवश्य करेगें।
इस आश्रम संस्थापक वैद्य हंसराज चोधरी ने बताया कि आज अदभुत आयोजन में कैंसर रोगियों ने हौशला आफजाई करते हुए दिखा दिया कि वो भी मतदान करेंगे व कराएंगे।
केंसर जागरूकता पखवाड़ा के तहत जिला प्रशासन के सहयोग से नवग्रह आश्रम मोतीबोर का खेड़ा की ओर से यह आयोजन किया गया। इसके तहत आश्रम में रोगोपचार के लिए आने वाले रोगियों व उनके सहयोगियों की ओर से यह आयोजन किया गया। जिसमें जिले भर के सामाजिक संगठनों का सहयोग भी लिया गया तथा उनके प्रतिनिधियों ने भागीदारी निभायी। उन्होंने बताया कि देश भर में इस प्रकार का यह पहला आयोजन हुआ है। जिसमें केंसर रोगियों ने स्वयं देश हित में जागरूकता का संदेश देने के लिए रैली निकाली।
आश्रम के सचिव जितेंद्र चोधरी ने बताया कि इस जागरूकता रैली को वृहद स्वरूप देने के लिए जिले की सभी सामाजिक संस्थाओं ने सहभागिता निभाग कर संपूर्ण जिले में व्यापक स्तर पर जागरूकता का वातावरण तेयार किया है। इस मौके पर महिपाल चोधरी, प्रवेश आचार्य, हरफूल चोधरी, जितेंद्र चोधरी, अजय चोधरी, सुरेंद्र सिंह, चरणसिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Comment