स्टशनों को स्वच्छ करो – जिओ ने चलाया प्रदेश भर में अभियान

जयपुर: जिओ स्वच्छ रेल अभियान के तहत आज रिलायंस जिओ के कर्मचारियों ने प्रदेश भर में 48 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर गहन स्वछता अभियान चलाया जिसमें सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ यात्रियों को जागरूक किया । इसके तहत 800 से अधिक कर्मचारियों ने प्रदेशभर में प्रमुख बड़े रेलवे स्टशनों पर 3 घंटे श्रमदान कर जगहों को स्वच्छ किया।
राजधानी जयपुर में मुख्य स्टेशन तथा गांधीनगर स्टेशन सहित 4 स्टशनों पर रिलायंस जिओ के वरिष्ठ अधिकारियों सहित कर्मचारियों ने अलग अलग टोलियों में बंटकर स्टेशन प्रबंधन की अनुमति से बड़ी गंदगी वाले स्थानों को साफ़ किया । कर्मचारियों ने स्टेशन के मुख्य द्वार से सफाई अभियान की शुरुवात की और सभी प्लेटफॉर्मों, वेटिंग रूम, यात्रियों के बैठने के स्थानों, वेंडिंग मशीन्स के पास, माल गोदाम तथा खाने पीने के स्थानों से गंदगी को उठाया और सिंगल यूज़ प्लास्टिक को हटाया । सिंगल यूज़ प्लास्टिक जैसे प्लास्टिक की बोतलें, खाद्य सामग्री की थैलियां, प्लास्टिक पाउच, चम्मच आदि को कर्मचारी अपने साथ ले गए जिसे पर्यावरण सुरक्षित तरीके से नष्ट किया गया
इसके अलावा जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, अलवर, भरतपुर, जैसलमेर सहित प्रदेश के 40 जिओ केंद्रों के कर्मचारियों ने इस अभियान में बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया। जिन स्थानों पर रेलवे स्टेशन नहीं है वहां पर बस अड्डों को सफाई का केंद्र बनाया गया ।
रिलायंस जिओ ने देश भर में चल रहे सिंगल यूज़ प्लास्टिक और गंदगी के खिलाफ अभियान के प्रति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति जताई और एक साथ देश के 900 से अधिक प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर स्वछता जागरूकता का अभियान चलाया । इस अभियान में 25000 से जायदा जिओ कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। रिलायंस जिओ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए इस तरह के जनहित के राष्ट्रीय अभियानों में बड़ चढ़ कर हिस्सा लेता रहा हैं ।

error: Content is protected !!