सिन्धी अकादमी द्वारा कहाणी आलेख प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

जयपुर, 16 दिसम्बर (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में आयोजित अखिल भारतीय एवं राज्य स्तरीय कहाणी आलेख प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा की गई है।
अकादमी प्रशासक एवं जयपुर संभागीय आयुक्त श्री के0सी0वर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर अहमदाबाद के डा0हून्दराज बलवाणी की कहाणी ’’हिकु गुल’’ ने प्रथम, जयपुर की सुश्री गायत्री की कहाणी ’’मोट’’ ने द्वितीय एवं जयपुर की डा0माला कैलाश की कहाणी ’’सजा’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार राज्य स्तर पर सलूम्बर के श्री नन्दलाल परसरमानी की कहाणी ’’अम्मा वडी’’ ने प्रथम, कोटा के श्री किशन रतनानी की कहाणी ’’रंग’’ ने द्वितीय तथा जयपुर की श्रीमती नन्दिनी पंजवानी की कहाणी ’’डाजे जी पेती’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि नवोदित लेखकों की अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता में रेवाड़ी की श्रीमती वीनस की कहानी ’’विदाई’’ ने प्रथम, आदिपुर की श्रीमती कोमल दयालानी की कहाणी ’’अकेली’’ ने द्वितीय एवं भोपाल की श्रीमती समीक्षा लछवानी की कहाणी ’’अटकी पई’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
इसी प्रकार राज्य स्तर पर अजमेर की श्रीमती भाविका रतनानी की कहानी ’’बेगम’ ने प्रथम, जयपुर के श्री चित्रेश रिझवानी की कहाणी ’’मिठाई’’ ने द्वितीय एवं जयपुर की श्रीमती मोनिका पंजवानी की कहाणी ’’ग्लैमर’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
अकादमी सचिव ने बताया कि पुरस्कारों के अन्तर्गत अखिल भारतीय स्तर पर क्रमशः 5000/-, 4000/- एवं 3000/- तथा राज्य स्तर पर क्रमशः 3000/- 2500/- एवं 2000/- की नगद राशि प्रदान की जायेगी।

(ईश्वर मोरवानी)
सचिव

error: Content is protected !!