उत्तर पष्चिम रेलवे ने सर्वाधिक जीएसटी भुगतान कर प्रथम स्थान हासिल किया

वाणिज्यिक कर विभाग राजस्थान सरकार ने प्लेटिनम श्रेणी से किया सम्मानित

1 जुलाई 2017 से देश भर में गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू है। परिवहन और विविध सेवाओं के आपूर्तिकर्ता होने के नाते भारतीय रेलवे इस तरह के बदलावों के तहत जीएसटी लगाने और इसे सरकार तक पहुँचाने के सम्बन्ध में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना जानता है। उत्तर पष्चिम रेलवे ने वर्ष 2018-19 के दौरान राजस्थान राज्य के सर्कल-जे में रू. 172.70 करोड़ का सर्वाधिक माल और सेवा कर का भुगतान कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार उत्तर पष्चिम रेलवे को राजस्थान राज्य के लिए प्रधान रेलवे के रूप में नामित किया गया है, जिसमें अन्य जोनल रेलवे यथा पष्चिम रेलवे, पष्चिम मध्य रेलवे व उत्तर मध्य रेलवे में आने वाले क्षेत्र भी शामिल हैं। उत्तर पष्चिम रेलवे ने वर्ष 2018-19 के दौरान राजस्थान राज्य के लिए ळैज्प्छ 08।।।ळड0289र्ब्1श्र के तहत बिना किसी त्रुटि के रू. 172.70 करोड़ का सर्वाधिक माल और सेवा कर का भुगतान किया है।
आयुक्त, वाणिज्यिक कर विभाग, जयपुर (राज), ने प्रधान वित्त सलाहकार/ उत्तर पष्चिम रेलवे को संबोधित अपने पत्र के माध्यम से उत्तर पष्चिम रेलवे के प्रयासों की सराहना की है। वाणिज्यिक कर विभाग राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान में रेल मंत्रालय का प्रतिनिधि होने के नाते उत्तर पष्चिम रेलवे जयपुर को वित्तीय वर्ष 2018-19 की अवधि में जयपुर द्वितीय संभाग राजस्थान में सर्वाधिक कर संदाय किये जाने के फलस्वरूप व्यवहारी एवं सेवा प्रदाता सम्मान योजना-2019 के अंतर्गत प्लेटिनम श्रेणी के संभाग राज्य मित्र के रूप में सम्मानित किया गया है।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

नोटः- उत्तर पष्चिम रेलवे का आप फेसबुक एवं ट्वीटर पेज ध्छॅत्ंपसूंले पर भी अवलोकन कर सकते है।

error: Content is protected !!