डाटा की बढ़ी खपत, राजस्थान में जिओं ने बढ़ाई नेटवर्क क्षमता

जयपुर: रिलायंस जिओ ने लॉकडाउन के दौरान राजस्थान में अपने 2.6 करोड़ से अधिक मोबाइल तथा ब्रॉडबैंड यूज़र्स को उत्कृष्ट नेटवर्क सेवा जारी रखने के लिए विशेष टीमों का गठन किया है । संपूर्ण राजस्थान में लॉकडाउन की घोषणा के बाद लाखों लोगों तथा विद्यार्थियों को घर से काम का सञ्चालन करना पड़ रहा है । ऐसे में दूरसंचार कंपनी ने भी विशेष व्यस्था की है की लॉकडाउन की चुनौतियों के बीच लोगों को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड और उत्कृष्ट मोबाइल सेवा प्रदान कर सके ।

राजस्थान के विभिन्न शहरों में कर्फ्यू के दौरान मुश्किल हालात में भी जियोफाइबर की टीमों द्वारा त्वरित सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। पुलिस सख्ती के बीच भी जियो के कर्मचारी हर समस्या जैसे तकनिकी दिक्कतें, फाइबर केबल की मरम्मत, कनेक्शन ठीक करना तथा नए कनेक्शन करना जैसे कई काम रोज़ करवा रहे हैं क्योकि दूरसंचार और रखरखाव सरकार ने आवश्यक सेवाओं में शामिल किया है। इससे अन्य आवश्यक सेवाओं और उपयोगिताओं को सुचारू बनाए रखने में भी मदद मिल रही है। इनमें से कई उपयोगकर्ताओं ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपनी खुशी और आभार व्यक्त किया है।
इसके अलावा, लॉकडाउन अवधि के दौरान ग्राहकों की बढ़ती डेटा उपयोग जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, जियोफाइबर सभी मौजूदा जियोफाइबर उपयोगकर्ताओं के लिए सभी प्लॉन्स में डबल डेटा की पेशकश कर रहा है। वर्त्तमान में अच्छी संख्या में कंपनी ने विभिन दफ्तरों में जिओं-फाई भी उफ्लाब्ध करवाए है ताकि कर्मचारी घर से अबाधित काम कर सके ।

error: Content is protected !!