रैपिडो ने जयपुर में पूरे किए तीन शानदार साल; शहर से 70% साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की

जयपुर, सितंबर, 2020: जयपुर में ऑपरेशंस के 3 शानदार वर्ष पूरे होने के साथ रैपिडो शहर की सबसे पसंदीदा राइड्स में से एक के रूप में उभरा है। 70% की साल-दर-साल वृद्धि के साथ जयपुर शहर इस समय राज्य की कुल मांग में 80% योगदान दे रहा है, जिससे यह राज्य में सबसे ऊपर आता है। इसके बाद कोटा और उदयपुर का स्थान आता है। वर्तमान में राजस्थान रैपिडो की अखिल भारतीय मांग में लगभग 10% योगदान दे रहा है।
सबसे बड़े बाइक टैक्सी प्लेयर और भारत में तीसरे सबसे बड़े राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म के रूप में रैपिडो देश में राइड-शेयरिंग के नजरिये में ही बड़ा बदलाव ला रहा है। इसने शहर के अंदर यात्रा को अधिक आसान, सस्ता और सुविधाजनक बना दिया है। प्लेटफॉर्म ने 8 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है और जयपुर में 1 लाख से अधिक कैप्टन को सेवा प्रदान कर रहा है।
जयपुर में पिछले तीन वर्षों में रैपिडो का उपयोग करने वाले लोगों की फ्रिक्वेंसी में बड़े स्तर पर बढ़ोतरी देखी गई है। शहर के छात्र, पर्यटक, कामकाजी पेशेवर, गृहणियां, वरिष्ठ नागरिक रैपिडो को सवारी के अपने पसंदीदा विकल्पों में से एक के रूप में अपनाने की ओर आकर्षित हो रहे हैं। प्लेटफॉर्म ने महिला ग्राहकों में भी 30% की वृद्धि देखी है। दैनिक यात्रियों के लिए किफायती, हाई क्वालिटी राइड फेसिलिटी प्रदान करते हुए रैपिडो को दैनिक आधार पर 5000 नए ग्राहक मिल रहे हैं।
इस बीच, रैपिडो अकेले जयपुर के 90,000 से अधिक रैपिडो कैप्टन की आजीविका का साधन रहा है। अब तक, 5,000 कैप्टन ने 9 लाख रुपए से अधिक की कमाई की है, 10,000 कैप्टन ने 7 लाख रुपए से अधिक की कमाई की है। 25,000 कैप्टन पहले ही 5 लाख रुपए से अधिक कमा चुके हैं। स्वेच्छा से, जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग एक कैप्टन के रूप में काम कर रहे हैं या तो फुलटाइम अपने परिवार की मदद कर रहे हैं या पार्टटाइम दोहरी जिम्मेदारियों का प्रबंधन कर रहे हैं।
पिछले तीन वर्षों में रैपिडो की विकास रिपोर्ट के आधार पर सिंधी कैंप, गोपालपुरा और लालकोठी को जयपुर में लोकप्रिय ‘रैपिडोएड’ स्पॉट के रूप में चिह्नित किया गया है।

error: Content is protected !!