राज्य की कांग्रेस सरकार किसानों के प्रति संवेदनहीन-दिलावर

सरकार की घोर लापरवाही से किसान घंटो कतार में, फिर भी नहीं मिल रहा खाद।

कोटा 11 नवम्बर। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं रामगंजमण्डी विधायक मदन दिलावर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर किसानों के प्रति संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज किसान खाद को लेकर घंटो-घंटो कतार में खडा रहता है फिर भी उसके हाथ एक कट्टा खाद भी नहीं लगता, क्योंकि प्रदेश के मुखिया को केवल और केवल अपनी सरकार को बचाये रखने के गुणा-भाग में और दस जनपथ की जी हूजूरी में अति व्यस्तता से फुर्सत मिले तो वे प्रदेश के लोगो की चिन्ता करें। आज डीएपी एवं यूरिया खाद नहीं मिलने से बुवाई प्रभावित हो रही है। खाद के बन्दोबस्त के लिए रोजाना लाखों किसान सहकारी समितियों व निजी दुकानों के चक्कर काट रहे है, लेकिन सभी जगह खाद उपलब्ध नहीं हो रहा है। जिससे किसान चाहकर भी खेतों में बीजों की बुवाई नहीं कर पा रहे है। किसानों ने खेत तो तैयार कर लिए लेकिन बिना खाद के खेत खाली पडे है।
दिलावर ने कहा कि राज्य सरकार की निष्क्रियता एवं लापरवाही का खामियाजा प्रदेश के किसान भुगत रहे है। कम्पनियां साल भर खाद बनाती है और राज्य सरकारें प्रदेश में रबी एवं खरीफ की बुवाई होने वाली फसलों का आकलन कर उसी अनुसार खाद की मांग तैयार कर कम्पनियों एवं भारत सरकार को समय से पूर्व ही भिजवाती है लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने खाद क्रय की तैयारियों यथा मांग अनुरूप कम्पनियों को आदेश, भण्डारण की व्यवस्था एवं वितरण के लिए उचित व्यवस्थाओं को गंभीरता से ना लेकर किसानों को अपने हाल पर छोड दिया है। जिसका परिणाम आज हमें देखने को मिल रहा है।
दिलावर ने यह भी कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय ऐसी अव्यवस्थाऐं एवं खाद की मारा मारी देखने को नहीं मिली। आज किसान खून के आंसू रो रहा है। लेकिन प्रदेश की यह निर्दयी सरकार समय पर खाद की व्यवस्था करने में नाकाम रही है। हजारों हैक्टर भूमि में बुवाई नहीं हो पाई है। सरकार किसानों की समस्या को नहीं समझ पा रही हैं। पहले से ही फसलों में खराबा झेल चुके किसानांे को अधिक दाम देकर खाद का बन्दोबस्त करना पड रहा है।

error: Content is protected !!